Friday, September 20, 2024

मुख्यमंत्री योगी ने सरकारी आवास पर फहराया तिरंगा, प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 78वें स्वतंत्रता दिवस पर अपने सरकारी आवास पर ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के बाद मुख्यमंत्री योगी के साथ कई अधिकारियों ने सामूहिक राष्ट्रगान किया। इसके पूर्व मुख्यमंत्री योगी ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश के सभी नागरिकों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

मुख्यमंत्री योगी ने सोशल मीडिया एकाउण्ट ‘एक्स’ पर अपने संदेश में कहा है कि भारत की स्वाधीनता के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संघर्ष, त्याग और बलिदान का आदरपूर्वक स्मरण करना हम सभी का कर्तव्य है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमृत काल में ‘पंच प्रण’ के माध्यम से देशवासियों से विकसित भारत, गुलामी के हर एक अंश से मुक्ति, अपनी विरासत के प्रति गर्व, एकता और एकजुटता तथा नागरिक कर्तव्यों के पालन का आवाह्न किया है। विकसित भारत के निर्माण के लिए आवश्यक है कि हम सब प्रधानमंत्री जी के ‘पंचप्रण’ के संकल्प को अंगीकार करते हुए कार्य करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने अपने संदेश में आगे लिखा है कि प्रधानमंत्री के ‘सबका साथ, सबका विकास, स​बका विश्वास, सबका प्रयास’ के मंत्र के अनुरूप प्रदेश सरकार के सर्वसमावेशी, सर्वस्पर्शी एवं समग्र विकास के लिए कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार गांव, गरीब, किसान, मजदूर, महिला, नौजवान सहित सभी वर्गो के लिए कल्याण के लिए कृतसंकल्पित है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संदेश में प्रदेशवासियों से अपील किया है कि अधिकारों और कर्तव्यों के समन्वय से भारत को समृद्ध बनाते हुए, दुनिया की एक महाशक्ति के रूप में स्थापित करने और आने वाली पीढ़ी के भविष्य को उज्जवल बनाने में योगदान दें।

उन्होंने कहा कि देश के उज्जवल भविष्य को लेकर जो संकल्प देश के महान स्वातंत्रता संग्राम सेनानियों,वीर सपूतों और वीरांगनाओं का था, वहीं हम सबका संकल्प होना चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय