Wednesday, June 26, 2024

औरंगाबाद के स्कूल में मध्याह्न भोजन खाने से बच्चे बीमार, डीएम बोले, दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई

औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद के राजकीय मध्य विद्यालय अरथुआ में मध्याह्न भोजन खाने से 75 बच्चों के बीमार पड़ने की खबर है। सभी को उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र कासमा और रफीगंज में भर्ती करवाया गया है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अरविंद कुमार सिंह ने बताया, “फूड पॉइजनिंग के कारण बच्चे बीमार पड़ गए। सभी को उल्टी हो रही थी।“ घटना की सूचना मिलते ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमित कुमार मौके पर पहुंचे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बच्चों के परिवार वालों को आश्वासन देते हुए बताया कि मामले की जांच होगी और जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। ग्रामीणों ने बताया कि मिड डे मील का जो खाना आता है, उसमें छिपकली पाई गई, जिसकी वजह से बच्चों की तबीयत खराब हुई। इस मामले में एसडीएम ने बताया, “सूचना मिली कि कुछ बच्चे दोपहर का भोजन खाने से बीमार पड़ गए। इसके बाद उन्हें उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया। जांच के लिए हमने मौके पर अपनी टीम भेजी है।

 

फिलहाल, जांच जारी है, जो भी आरोपी सामने आएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसका पता लगाया जा रहा है कि आखिर बच्चों की तबीयत कैसे खराब हुई?“ डीएसपी अमित कुमार ने कहा, “सभी बच्चे अभी निगरानी में हैं। पांच-छह घंटे तक बच्चे निगरानी में ही रहेंगे। फूड प्वाइजनिंग कैसे हुई, इसकी जांच चल रही है और जो कोई भी दोषी पाया जाएगा, उसे चिन्हित कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।“

 

बता दें कि कुछ बच्चों ने खुद बताया कि उन्होंने खाने में छिपकली देखी थी। डीएसपी ने बताया कि उपचाराधीन बच्चों की संख्या में इजाफा दर्ज किया गया जा सकता है। फिलहाल, 50 बच्चे उपचाराधीन हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय