Friday, May 17, 2024

सीके बिरला अस्पताल गुरुग्राम ने दा विंची रोबोटिक सर्जिकल सिस्टम किया लॉन्च

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

मुजफ्फरनगर। 50 सालों से अधिक की विरासत के साथ एक प्रतिष्ठित स्वास्थ्य सेवा प्रदाता सीके बिरला अस्पताल ने आज दा विंची सर्जिकल रोबोट प्रणाली की शुरूआत की है. जो सर्जिकल विज्ञान में नवीनतम प्रगति की शुरुआत है. यह अत्याधुनिक तकनीक सीके बिरला अस्पताल को गुरुग्राम में सबसे एडवांस मिनिमल इनवेसिव सर्जिकल प्रक्रियाएं प्रदान करने में अग्रणी बनाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीके बिड़ला की उपस्थिति में रिबन काटकर इस तकनीक को लॉन्च किया गया. इस मौके पर श्रीमती अमिता बिड़ला, श्रीमती अवंती बिड़ला और सीनियर मैनेजमेंट भी शामिल रहा। दा विंची सर्जिकल रोबोट सर्जनों को अत्यधिक सटीकता और अनुकूलन क्षमता के साथ जटिल प्रक्रियाओं को करने में सक्षम है. जिससे पारंपरिक सर्जिकल तरीकों की तुलना में रिकवरी तेजी से होती है।

उद्घाटन के दौरान श्रीमती अवंती बिड़ला ने कहा, कि मुझे सीके बिरला अस्पताल में कई महत्वपूर्ण विशिष्टताओं में दा विंची सर्जिकल रोबोटिक प्रणाली को जोड़ते हुए खुशी हो रही है. इस तकनीक को ऑन्कोलॉजी, यूरोलॉजी, मिनिमल एक्सेस, बेरिएट्रिक और जैसे विभागों में जोड़ा जाएगा. रोबोटिक सर्जरी, स्त्री रोग, सामान्य सर्जरी और थोरैसिक सर्जरी में इस तकनीक का उपयोग किया जाएगा. इसका लाभ उठाकर, सर्जन रोबोट-सहायता वाली न्यूनतम इनवेसिव प्रक्रियाओं का संचालन कर सकते हैं, जिससे रोगियों को लाभ मिलता है, उन्हें अस्पताल में कम रहना पड़ता है और रिकवरी भी तेज होती है।

सीके बिरला अस्पताल के मुख्य व्यवसाय अधिकारी विपुल जैन ने कहा कि सीके बिड़ला अस्पताल में हमारा ध्यान पेशंट फर्स्ट पर रहता है. विश्व स्तरीय नैदानिक देखभाल प्रदान करने की हमारी निरंतर खोज में, हम सर्जरी के बाद अपने रोगियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए सर्वोत्तम तकनीक में निवेश करते हैं. हम गुरुग्राम के लोगों के लिए यह एडवांस रोबोटिक सर्जरी लाकर रोमांचित हैं. भारत भर में कैंसर जैसी बीमारियों की बढ़ती घटनाओं के साथ, बड़ी संख्या में मरीज सीके बिड़ला अस्पताल, गुरुग्राम में एडवांस उपचार की मांग कर रहे हैं. यह इस क्षेत्र के लोगों के लिए विदेश जाए बिना ही अत्याधुनिक सर्जिकल तकनीक को सुलभ बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

सीके बिरला अस्पताल प्रौद्योगिकी उन्नयन, सुरक्षा, न्यूनतम आक्रामक प्रक्रियाओं और लागत-प्रभावशीलता पर जोर देकर सर्जिकल तकनीकों को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है. दा विंची सर्जिकल रोबोट के साथ, अस्पताल के सर्जन कंप्यूटर-गाइडेड, आवर्धित, 3डी विज़ुअलाइज़ेशन की सहायता से जटिल सर्जरी को कुशलतापूर्वक कर सकते हैं, और लगातार प्रभावशाली परिणाम दे सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय