Monday, May 20, 2024

खेलो इंडिया के समापन समारोह में शामिल होंगे सीएम योगी, बनारस के आईआईटी जिमखाना ग्राउंड पर होगा कार्यक्रम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के समापन समारोह (क्लोजिंग सेरेमनी) में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। बीएचयू के आईआईटी जिमखाना ग्राउंड में सायंकाल 03 जून को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की मौजूदगी देख जिला प्रशासन भी एक्शन मोड में है।

बुधवार को जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिला रायफल क्लब सभागार में अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर बैठक की। समापन समारोह को उन्होंने फुलप्रूफ बनाने पर बल दिया। जिलाधिकारी ने अफसरों को निर्देशित किया कि अपने-अपने सौंपे गए कार्यों को प्राथमिकता पर पूरा कर लें। कार्यक्रम में आने वाले व्यक्तियों को समय से प्रवेश सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैठक में उन्होंने कहा कि इंट्री 2 गेटों से होगी। कार्यक्रम स्थल पर मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था कराये जाने के लिए जिलाधिकारी ने नगर निगम के अधिकारी को निर्देशित किया। पेयजल की समुचित व्यवस्था जिला पूर्ति अधिकारी करायेंगे। उन्होंने पुलिस अफसरों को निर्देशित किया कि यातायात की व्यवस्था हर हालत में सुगम हो, किसी भी प्रकार की परेशानी किसी को न होने पाये। भीषण गर्मी के दृष्टिगत कार्यक्रम स्थल पर पंखे की व्यवस्था कराये जाने का भी आयोजकों को निर्देशित किया। बैठक में बताया गया कि समापन समारोह में 5000 से अधिक लोग प्रतिभाग करेंगे।

गौरतलब हो कि खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की शुरुआत 26 मई को हुई। इसका समापन 3 जून को वाराणसी में हो रहा है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पहले ही योग का महाकुंभ आकर्षण का केंद्र होगा। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के अंतर्गत भारतीय खेल प्राधिकरण और उत्तर प्रदेश खेल विभाग ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय में 2 खेलों का आयोजन किया। इसमें तीन दिवसीय रेसलिंग प्रतियोगिता का समापन हो चुका है। वहीं, अब 1 जून गुरुवार से तीन दिवसीय योगासन प्रतियोगिता का आगाज होने जा रहा है। यह प्रतियोगिता आईआईटी बीएचयू के रमेश श्रीनिवासन स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर के इंडोर हॉल में आयोजित की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय