Tuesday, June 25, 2024

नोएडा में साइबर ठगों के जाल में फंसे कर्नल और युवक, हुई लाखों की ठगी

नोएडा। साइबर ठगों ने बिजली विभाग का अधिकारी बनकर से एक कर्नल एक लाख 31 हजार 720 रुपए तथा एक युवक को पार्ट टाइम जॉब देने का ऑफर देकर 1.83 लाख ठग लिया। पीड़ितों की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-29 में रहने वाले कर्नल देवेंद्र प्रताप ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कुछ दिन पूर्व उनके पास एक व्यक्ति का फोन आया। उसने अपने आप को बिजली विभाग का कर्मचारी बताया। उसने पीड़ित से कहा कि उनका बिजली का बिल जमा नहीं हुआ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अगर आज रात तक बिल जमा नहीं कराया तो कनेक्शन कट जाएगा। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित ने उनकी बात पर विश्वास करके उसके द्वारा बताए गए एक एप को अपलोड किया। जैसे ही उन्होंने एप अपलोड किया साइबर ठग ने उनके खाते से तीन बार में 1,31,720 रूपए निकाल लिया।

इसके अलावा सेक्टर-18 के वेब सिल्वर टावर स्थित एक कार्यालय में काम करने वाले ललित शर्मा ने थाना सेक्टर 20 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कुछ दिन पहले उन्हंे एक मैसेज आया। मैसेज करने वाले ने कहा कि आप घर बैठे पार्ट टाइम जॉब करके अच्छी रकम कमा सकते हो। उन्होंने बताया कि उनकी बात पर विश्वास करके पीड़ित ने उसके बताए गए एक वेबसाइट पर अपने आपको जोड़ा। उन्होंने बताया कि उन्हें एक टास्क पूरा करने के लिए कहा गया।

शुरुआती दौर में कुछ पैसे उन्हें दिए गए। पीड़ित के अनुसार धीरे-धीरे साइबर ठगों ने अपने जाल में फंसा कर उनसे 1,83,000 रूपए ले लिया।  प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ितों की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय