Saturday, September 14, 2024

20 जुलाई तक सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करें पूर्ण – डीएम मनीष बंसल

सहारनपुर। जिला मजिस्ट्रेट मनीष बंसल की अध्यक्षता में कैंप कार्यालय सभागार में कांवड यात्रा के पर्व पर शांति एवं कानून व्यवस्था तथा अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की गयी।
जिलाधिकारी मनीष बंसल ने कहा कि ड्यूटी पर तैनात सभी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारी अपनी अपनी जिम्मेदारियों का अच्छे से निर्वहन करेंगे। प्रत्येक अधिकारी कर्मचारी के पास शिविर संचलाको के नंबर अवश्य होना चाहिए। सभी अधिकारी कर्मचारी अपनी ड्यूटी को प्राथमिकता से करें, किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य ना होगी।
जनपद में शिवालयों की साफ-सफाई के साथ पथ प्रकाश व्यवस्था का विशेष ध्यान दिया जाए। विद्युत विभाग ध्यान रखें कि जल चढ़ाने के लिए जाने वाले मार्गों पर विद्युत तार यदि जर्जर हैं तो उन्हें बदला जाए या फिर सुनिश्चित किया जाए कि किसी प्रकार की अप्रिय घटना न होने पाए। इसके साथ ही रास्ते में पडने वाले ट्रान्सफरों की बेरीकेटिंग करना सुनिश्चित करें। विद्युत खम्भों की मजबूती से प्लास्टिक टेपिंग की जाए।
मनीष बंसल ने कहा कि अपने क्षेत्रों में निरीक्षण कर चल रही तैयारियों कों परखते रहें। उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि मिशन मोड में कार्य करते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण करना सुनिश्चित करें जिससे कांवड यात्रा सकुशल शांतिपूर्वक सम्पन्न हो सकें।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि कांवड मार्गों पर शिविरों में निर्बाध विद्युत आपूर्ति हेतु आकस्मिक स्थिति में वाहन में जनरेटर की व्यवस्था, कांवड मार्गों के पास से झाडियों की कटाई एवं पेडों की छंटाई, जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता, एम्बुलेंस के साथ ही बाइक एम्बुलेंस की व्यवस्था, मार्गों का गडढामुक्त करने, सडकों के डिवाईडरों पर रिफलेक्टर लगवाने, नहरों पर गहरे स्थानों पर संकेतक लगवाने, महिला एवं पुरूषों के लिए अलग-अलग मोबाइल शौचालयों की व्यवस्था करने, दुकानों पर रेट लिस्ट चस्पा करवाना सुनिश्चित किया जाए। ढाबा एवं रेस्टोरेंटों पर उनके संचालकों का नाम एवं मोबाइल नम्बर अनिवार्य रूप से प्रदर्शित किया जाए।
जिला मजिस्ट्रेट ने नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों को साफ सफाई व्यवस्था एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए। उन्होने निर्देश दिए कि संबंधित सभी अधिकारी शिविर आयाजकों के सम्पर्क में रहें। उन्होने निर्देश दिए कि कांवड मार्ग पर चल रहे निर्माण कार्य या पूर्ण हो चुके निर्माण कार्यों के उपरान्त सडक पर पडी सामग्री को हटा लिया जाए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सुमित राजेश महाजन, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, एसपी यातायात सिद्धार्थ वर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट गजेन्द्र कुमार सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी एवं संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय