Friday, May 17, 2024

कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद को रोकने में विफल रही : प्रधानमंत्री

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद को रोकने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जहां भी सत्ता में आती है, वहां अपराध बढ़ जाता है।

प्रधानमंत्री ने आज छत्तीसगढ़ के बिश्रामपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब-जब कांग्रेस सरकार में आती है, तब-तब देश में आतंकवादियों और नक्सलियों के हौसले बढ़ जाते हैं। जिस-जिस राज्य में कांग्रेस सत्ता में होती है, वहां अपराध और लूटपाट का राज ही चलता है। कांग्रेस सरकार नक्सल हिंसा को काबू करने में विफल रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति के कारण छत्तीसगढ़ के सरगुजा क्षेत्र में त्योहार मनाना कठिन हो गया है। कांग्रेस राज में छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग में मानव तस्करी और नशे का कारोबार बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में आदिवासियों की आबादी लगभग 9-10 करोड़ है लेकिन आजादी के बाद दशकों तक कांग्रेस ने कभी उनकी परवाह नहीं की। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस केंद्र में सत्ता में थी, तो उसकी सोच थी कि आदिवासियों के लिए पैसा खर्च करना बर्बादी है। भाजपा ने हमेशा आदिवासी कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है।

मोदी ने कहा कि आदिवासी समाज के लिए केंद्र सरकार का बजट हमने 5 गुना बढ़ा दिया है। बच्चों की अच्छी पढ़ाई के लिए आदिवासी क्षेत्रों में 500 नए एकलव्य मॉडल स्कूल भी बनाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले 9 वर्षों में भाजपा सरकार आदिवासी परिवारों को लाखों नए पट्टे दे चुकी है। 9 साल पहले तक जहां मात्र 23 हजार सामुदायिक पट्टे दिए गए थे, वहीं हमने उन्हें 80 हजार से अधिक नए सामुदायिक पट्टे दिए हैं। इसीलिए हर छत्तीसगढ़ी एक ही बात कहता है कि भाजपा आवत है।

मोदी ने कहा कि आप कल्पना नहीं कर सकते कि कांग्रेस ने (द्रौपदी मुर्मू को भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति बनने से) रोकने की कितनी कोशिश की, लेकिन यह भाजपा ही थी, जिसने उन्हें यह सम्मान सुनिश्चित किया। प्रधानमंत्री ने सवाल किया कि क्या किसी ने सोचा था कि ‘आदिवासी’ परिवार से आने वाली एक महिला भारत की राष्ट्रपति बन सकती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय