Monday, October 21, 2024

उत्तर प्रदेश में सपा के सहारे चल रही है कांग्रेस – बृजभूषण शरण सिंह

गोंडा। उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। इस बीच भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सिर्फ ‘बैसाखी’ के सहारे चल रही है। बृजभूषण शरण सिंह ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच उपचुनाव में सीट बंटवारे पर तंज कसा। उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से बैसाखी पर खड़ी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

अखिलेश की बैसाखी अगर हट जाए तो कांग्रेस को पता चल जाएगा कि उनकी औकात क्या है। यहां तक की कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में जो जीत मिली है, वह समाजवादी पार्टी के कारण ही मिल पाई है। उत्तर प्रदेश में उसकी कोई हैसियत नहीं है, जिस दिन अलग होंगे तो उन्हें पता लग जाएगा कि उनकी हैसियत क्या है।” भाजपा नेता ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी स्वयं नहीं चाहते हैं कि वह प्रधानमंत्री बनें, इसलिए वह कभी-कभार कुछ बयान दे देते हैं। उनको खुद नहीं पता है कि उन्हें किस रास्ते जाना है।” ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों के लिए उपचुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है।

 

 

 

मतदान 13 नवंबर को है, जबकि 23 नवंबर को परिणाम आएंगे। नामांकन की प्रक्रिया 18 अक्टूबर को शुरू हो चुकी है और 25 अक्टूबर तक जारी रहेगी। चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश की 10 खाली विधानसभा सीटों में से नौ के लिए चुनावी कार्यक्रम तय किया है। मिल्कीपुर की सीट को लेकर हाई कोर्ट में याचिका लंबित होने की वजह से यहां के लिए चुनाव की तारीखें तय नहीं हुई हैं। बाकी सीटों पर 13 नवंबर को चुनाव होना है। सपा ने नौ अक्टूबर को ही मिल्कीपुर के साथ करहल, सीसामऊ, फूलपुर, कटेहरी और मझवां सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय