Wednesday, April 24, 2024

कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने 2 अप्रैल को पूछताछ के लिए किया तलब

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत और उनकी पुत्रवधु अनुकृति गुसाईं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने दोनों को पूछताछ के लिए तलब किया है। ईडी ने हरक सिंह को दो अप्रैल को, जबकि अनुकृति गुसाईं को तीन अप्रैल को ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए तलब किया है। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के तहत पाखरो टाइगर सफारी निर्माण में अवैध लेन-देन का आरोप है।

वहीं, ईडी द्वारा पूछताछ के लिए तलब किए जाने पर कांग्रेस का कहना है कि हरक सिंह रावत सहित विपक्षी नेताओं को भाजपा सरकार की ओर से परेशान किया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी ने हरक सिंह रावत को ईडी दफ्तर तलब किए जाने पर सवाल उठाते हुए भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हरक सिंह रावत पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। अगर किसी मामले में हरक सिंह रावत पर आरोप लग रहे हैं तो उसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी पूछताछ की जानी चाहिए। अगर कोई मंत्री दोषी होता है या उस पर आरोप लगते हैं तो उसके लिए उस कार्यकाल के दौरान रहने वाले मुख्यमंत्री के ऊपर भी कार्रवाई जरूरी है।

ईडी ने सात फरवरी को हरक समेत उनके करीबी और कुछ आईएफएस अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। अनुकृति गुसाईं कांग्रेस से इस्तीफा दे चुकी हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय