Wednesday, June 26, 2024

कांग्रेस नेता बोले- सीएए को लेकर मुस्लिम लीग व केजरीवाल फैला रहे भ्रम

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस के मुस्लिम नेता व मीडिया विभाग के पूर्व उपाध्यक्ष सैयद जाफर ने सीएए को लेकर मुस्लिम लीग व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला बोला है। उनका कहना है कि सीएए को लेकर मुस्लिम लीग व केजरीवाल भ्रम फैला रहे हैं।

सैयद जाफर ने एक्स पर लिखा, “सीएए को लेकर भारत की मुस्लिम लीग सुप्रीम कोर्ट क्यों गई? क्या मुस्लिम लीग यह चाहती है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश या अफगानिस्तान के मुस्लिम को हिन्दुस्तान की नागरिकता दे दी जाए? सीएए के मामले में मुस्लिम लीग और केजरीवाल जैसे नेता फैला रहे हैं भ्रम। हकीकत तो यह है कि इस कानून से भारतीय मुस्लिम का कोई नुकसान नहीं होने वाला है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सैयद जाफर की गिनती पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के करीबियों में होती है और वो बड़े मुस्लिम नेता हैं।

उन्होंने आगे लिखा, “मुस्लिम लीग के हिसाब से क्या पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में मुसलमान प्रताड़ित हैं? और अगर प्रताड़ित हैं, तो भारत के मुस्लिम लीग को इस पर यह विचार करना चाहिए कि क्यों मुस्लिम मुल्क के नाम पर बने देशों में ही मुस्लिम प्रताड़ित हैं। अगर मुसलमान मुस्लिम देशों में प्रताड़ित हैx तो फिर सवाल वहां की मुस्लिम सरकारों पर उठाना चाहिए न कि हिंदुस्तान की सरकार पर?”

उन्होंने आगे लिखा, “मुस्लिम मुल्कों में प्रताड़ित मुस्लिमों के मामले में मुस्लिम लीग को 57 देशों वाले इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) से मुसलमानों के हित में न्याय की मांग करना चाहिए। भारत का मुस्लिम तो आजादी के बाद से आज तक भारत में सुरक्षित है। हिन्दुस्तानी मुसलमान पूरे ईमान के साथ अपने वतन की मिट्टी के साथ है और पूरे भरोसे के साथ इस मुल्क के साथ खड़ा है।”

उन्होंने मुस्लिम लीग व केजरीवाल को सलाह देते हुए कहा कि मुस्लिम लीग सुप्रीम कोर्ट में सीएए पर सवाल खड़ा कर हिन्दुस्तानी मुस्लिमों में भ्रम फैलाने की कोशिश बंद करे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय