Monday, April 29, 2024

प्रदूषण को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर उठाया सवाल, भड़की भाजपा ने कांग्रेस को बताया आम आदमी पार्टी की ‘बी’ टीम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली में प्रदूषण के कहर को लेकर कांग्रेस द्वारा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल उठाने से भड़की भाजपा ने कांग्रेस को आम आदमी पार्टी की ‘बी’ टीम बताते हुए आरोप लगाया है कि कांग्रेस अरविंद केजरीवाल को बचाने की कोशिश कर रही है।

भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली में प्रदूषण की बिगड़ती स्थिति पर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के बयान की निंदा करते हुए आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार से सवाल पूछकर कांग्रेस नेता सीएम अरविंद केजरीवाल को उनकी जिम्मेदारी से बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस नेता लवली ने अरविंद केजरीवाल को बचाने की कोशिश की है, उससे पता चलता है कि कांग्रेस अब अरविंद केजरीवाल की ‘बी टीम’ बन गई है। सचदेवा ने कहा कि लवली को अपने नए राजनीतिक गुरु अरविंद केजरीवाल से पूछना चाहिए कि उनकी सरकार ने पिछले 9 वर्षों में डीटीसी के लिए एक भी बस क्यों नहीं खरीदी, जबकि केंद्र सरकार ने फेम और फेम 2 योजनाओं के तहत डीटीसी को लगभग 700 सीएनजी और 800 इलेक्ट्रिकल बसें दी हैं।

सचदेवा ने कहा कि कांग्रेस नेता लवली को पता होना चाहिए कि केंद्र ने दिल्ली के सड़क बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए व्यापक काम किया है, जिससे दिल्ली में वाहन प्रदूषण को कम करने में मदद मिली है। लवली को अध्ययन करना चाहिए कि पूर्वी और पश्चिमी कॉरिडोर, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे, धौला कुआं गुड़गांव हाईवे, द्वारका एक्सप्रेसवे, प्रगति मैदान सुरंग ने दिल्ली में प्रदूषण को कम करने में कैसे मदद की है।

सचदेवा ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष को अरविंद केजरीवाल से पूछना चाहिए कि उन्होंने रैपिड रेल परियोजना के साथ-साथ मेट्रो 3 और 4 विस्तार परियोजनाओं के लिए अपने हिस्से के फंड योगदान में लगातार देरी क्यों की है।

उन्होंने कहा कि पराली जलाने के कारण शीतकालीन प्रदूषण की समस्या सबसे पहले दिल्ली में कांग्रेस शासन के दौरान शुरू हुई और 2017-22 के कांग्रेस के पंजाब में शासन के दौरान कई गुना बढ़ गई, लेकिन उस समय अरविंदर सिंह लवली ने इस मुद्दे पर कभी बात नहीं की। आज जब पंजाब में फसल अवशेष जलने को, उत्तरी भारत में प्रदूषण के मुख्य कारण के रूप में पहचाना गया है तब कांग्रेस नेता लवली ने केंद्र पर सवाल उठाकर केजरीवाल को जिम्मेदारी से बचने के लिए मौका देने का काम किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय