Saturday, May 11, 2024

चेयरमैन साहिबा, केवल फोटो के लिए झाड़ू मत लगाइये, पूरा शहर ही गन्दगी का ढेर बनता जा रहा है !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के परिपेक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर राष्ट्रव्यापी तीर्थ क्षेत्र-मंदिर स्वच्छता अभियान के क्रम में नगर पालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरुप ने आज शहर के पॉश इलाके गांधी कालोनी स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर परिसर में अपने हाथों से झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान चलाया लेकिन पूरे शहर में गन्दगी का जो आलम है उसे देखकर नगरवासी कह रहे है कि चेयरमैन साहिबा, केवल फोटो के लिए झाड़ू मत लगाइये, पूरा शहर ही गन्दगी का ढेर बनता जा रहा है !

नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप मंगलवार को तीर्थ क्षेत्र-मंदिर स्वच्छता अभियान के लिए शहर के वार्ड संख्या 35 के अन्तर्गत गांधी कालोनी गली नम्बर 13 में पहुंची और यहां स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया। उन्होंने अपने हाथों से क्षेत्रीय सभासद अमित पटपटिया और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मंदिर परिसर में झाड़ू लगाई और साफ सफाई करते हुए लोगों को भी स्वच्छता के प्रति सकारात्मक सोच के साथ संवेदनशील होने के लिए प्रेरित किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने इस अवसर पर अपने संदेश में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसी भी अवसर पर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने से नहीं चूकते हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी का दायित्व है कि जिस प्रकार हम अपने घर और आंगन को रोजाना की दिनचर्या के चलते साफ करते हैं, उसी प्रकार अपने घर के सामने, गली में भी स्वच्छता रखना हमारा दायित्व है। हमें अपने आसपास के क्षेत्र को, मंदिरों को पूजा स्थलों को भी स्वच्छ रखने के लिए साफ-सफाई को नियमित दिनचर्या बनानी होगी। पालिका के स्तर पर हम शहर में बेहतर से बेहतर सफाई व्यवस्था लागू करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन शहर को सुन्दर और स्वच्छ बनाने के लिए जनसहयोग भी आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम का अयोध्या धाम में आगमन हो रहा है। इस ऐतिहासिक पल से सभी खुद को भी जोड़कर रखें और 22 जनवरी को श्रीराम दिवाली मनाकर भगवान राम के अयोध्या आगमन का जश्न पूर्ण आस्था के साथ मनाएं।

उन्होंने बताया कि अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के परिपेक्ष्य में देशभर में तीर्थ क्षेत्रों और मंदिरों के आसपास स्वच्छता अभियान शुरू किया गया है। शहरी क्षेत्र में 14 जनवरी से 21 जनवरी तक यह अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत सभी 55 वार्डों में मंदिरों के आसपास विशेष सफाई अभियान के लिए टीमों को लगाया गया है। इसमें सभी सहयोग दें और शहर को सुन्दर व स्वच्छ बनाने का काम करें।

इस अवसर पर मुख्य रूप से सभासद अमित पटपटिया, भाजपा मंडल अध्यक्ष पंकज माहेश्वरी, भाजपा नेता पवन अरोरा, संजय मित्तल, अनिल शर्मा, पवन छाबड़ा, हर्ष साहनी, पंकज अपवेजा, योगेश चौधरी, दिनेश पुण्डीर, राकेश हुडिया मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय