Saturday, May 18, 2024

खतौली के चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू को मिली बड़ी राहत, वित्तीय व प्रशासनिक अधिकार बहाल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

खतौली। विरोधियों के तमाम चक्रव्यूह को भेद कर नगर पालिका परिषद चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू हाईकोर्ट से स्टे प्राप्त करके शासन द्वारा सीज किए गए अपने वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार बहाल कराने में कामयाब हो गए हैं। चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू को हाई कोर्ट से स्टे मिलने की खबर कस्बे में फैलते ही इनके समर्थकों में हर्ष की लहर दौडऩे के साथ ही विरोधियों के चेहरे लटक गए।

हाई कोर्ट से राहत मिलते ही चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू ने शायराना अंदाज़ में हमला बोलते हुए कहा है कि दुआ करो कि सलामत रहे मेरी हिम्मत, ये एक चिराग़ कई आंधियों पे भारी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगर निकाय चुनाव में नगर पालिका परिषद खतौली अध्यक्ष पद पिछड़ा वर्ग हेतु आरक्षित होने पर हाजी शाहनवाज लालू ने पालिका अध्यक्ष पद का चुनाव रालोद सपा गठबंधन प्रत्याशी के रूप में लड़कर जीत हासिल की थी। चुनाव हारे निर्दलीय प्रत्याशी कृष्णपाल सैनी ने हाजी शाहनवाज लालू पर अपनी सामान्य जाति छिपाकर पिछड़ा वर्ग का जाति प्रमाण पत्र लगाकर चुनाव लडने की शिकायत जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर से की थी।

कृष्णपाल सैनी की शिकायत के संज्ञान में जिला स्तरीय जांच समिति ने हाजी शाहनवाज लालू के पिछड़े वर्ग के जाति प्रमाण पत्र को निरस्त किए जाने की संस्तुति की थी। जिला स्तरीय जांच समिति के फैसले के विरुद्ध हाजी शाहनवाज लालू ने मंडलायुक्त सहारनपुर के यहां अपील की थी। मंडलायुक्त द्वारा गठित जांच समिति ने जिला स्तरीय जांच समिति के निर्णय को बरकरार रखकर हाजी शाहनवाज लालू की अपील खारिज कर दी थी।

इसी दौरान शासन ने हाजी शाहनवाज लालू को नोटिस भेजकर 15 दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने को निर्देशित किया था। हाजी शाहनवाज लालू के जाति प्रमाण पत्र का मामला राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग में विचाराधीन होने के चलते बीती 11 दिसंबर को शासन ने हाजी शाहनवाज लालू के वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार सीज किए जाने का फरमान जारी कर दिया था, जिसके बाद शासन के निर्देश पर एसडीएम अपूर्वा यादव ने नगर पालिका परिषद का चार्ज अपने हाथ में ले लिया था।

मंगलवार को हाई कोर्ट से चैयरमेन हाजी शाहनवाज लालू के लिए राहत भरी खबर आई। बताया गया कि लंबी चली सुनवाई के पश्चात हाई कोर्ट ने चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू के शासन द्वारा सीज किए गए वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार वाले आदेश पर स्टे दे दिया। चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू को हाई कोर्ट से राहत मिलने की खबर फैलते ही इनके समर्थकों ने मिठाई बांटकर हर्ष व्यक्त किया।

चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू ने कहा कि हाई कोर्ट से मिला स्टे असत्य पर सत्य की जीत है। विरोधियों द्वारा कस्बे के विकास को बेपटरी करने का प्रयास आज विफल हो गया है। उनके द्वारा कस्बे का विकास अब और तेज़ गति से कराया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय