Sunday, May 5, 2024

मध्य प्रदेश में कांग्रेस का तीन विधायकों पर दांव, नकुल नाथ फिर मैदान में

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इनमें तीन वर्तमान विधायक हैं तो वहीं छिंदवाड़ा के सांसद नकुल नाथ को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है।

राज्य में लोकसभा की 29 सीटें हैं, उनमें से 10 सीटों के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। सूची में सबसे बड़ा नाम पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के पुत्र और छिंदवाड़ा से सांसद नकुल नाथ का है। वहीं, तीन विधायकों को भी उम्मीदवार बनाया गया है। इनमें सतना से विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा को सतना, भांडेर विधानसभा से विधायक फूल सिंह बरैया को भिंड और डिंडोरी से विधायक ओमकार सिंह मरकाम को मंडला लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंडला से कांग्रेस के उम्मीदवार बनाए गए मरकाम तीसरी बार के विधायक हैं। उन्होंने पिछला विधानसभा चुनाव डिंडोरी से जीता है। भाजपा ने इस सीट से केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को उम्मीदवार बनाया है। इसी तरह सतना लोकसभा क्षेत्र से सिद्धार्थ कुशवाहा को मैदान में उतारा गया है। उनका मुकाबला भाजपा के गणेश सिंह से है।

यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि अभी हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कुशवाहा ने गणेश सिंह को शिकस्त दी थी। भांडेर से विधायक फूल सिंह बरैया को कांग्रेस ने भिंड से उम्मीदवार बनाया है। यहां भाजपा की उम्मीदवार संध्या राय हैं, जो पिछला चुनाव भी भिंड से निर्वाचित हुई थीं।

कांग्रेस की ओर से घोषित उम्मीदवारों पर गौर करें तो पार्टी ने पूर्व मंत्री कमलेश्‍वर पटेल को सीधी से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, भाजपा की ओर से डॉ. राजेश मिश्रा मैदान में है।

देवास में राजेंद्र मालवीय को उम्मीदवार बनाया गया है और उनके सामने भाजपा के महेंद्र सिंह सोलंकी हैं। धार से कांग्रेस ने राधेश्याम को उम्मीदवार बनाया है। जबकि, यहां से भाजपा ने अभी उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। खरगोन से पोर लाल को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया तो उनका मुकाबला भाजपा के गजेंद्र पटेल से होगा।

बैतूल से कांग्रेस ने रामू टेकाम को मैदान में उतारा है। यहां से भाजपा दुर्गादास उईके को पहले ही उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। टीकमगढ़ से कांग्रेस ने पंकज अहिरवार को मौका दिया है। जबकि, भाजपा की ओर केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार मैदान में हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय