Tuesday, May 21, 2024

कांग्रेस दलितों में दलित गौरव संवाद करेगी स्थापित: चौ.मुजफ्फर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। काग्रेंस जिलाध्चक्ष चौधरी मुजफ्फर ने कहा कि दलित गौरव सांवद कार्यक्रम के तहत दलित माँग पत्र भरवाने के लिए हमारे कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी दलितांे के गांवों में जाएंगे और उन्हें कांग्रेस सरकारों द्वारा दलित हित में बनाई गई नीतियों एवं कार्यक्रमों की जानकारी देंग।, इस दौरान दलित गांवों में रात्रि चौपालों का भी आयोजन किया जाएगा।

आज काग्रेंस महानगर कार्यालय पर जिला अध्यक्ष चौधरी मुजफ्फर अली, पूर्व विधायक इमरान मसूद व महानगर अध्यक्ष वरुण शर्मा ने ‘दलित गौरव संवाद’ कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। चौधरी मुजफ्फर अली व महानगर अध्यक्ष वरुण शर्मा ने बताया कि 9 अक्टूबर को काशीराम के परिनिर्माण दिवस पर ‘दलित गौरव संवाद’ कार्यक्रम का शुभारंभ प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने लखनऊ में किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चौधरी मुजफ्फर ने बताया कि यह कार्यक्रम एक अभियान के रूप में, दलित समाज उत्थान हेतु जीवन पर्यंत संघर्ष करने वाले कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस 9 अक्टूबर से, 26 नवंबर संविधान दिवस तक चलाया जाएगा। इस दौरान दलित माँग पत्र भरवाने के लिए कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी दलित गांवों में जाएंगे और उन्हें कांग्रेस सरकारों द्वारा दलित हित में बनाई गई नीतियों एवं कार्यक्रमों की जानकारी देंगे। दलित गांवों में रात्रि चौपालों का भी आयोजन किया जाएगा। जिसका विस्तृत कार्यक्रम जिला स्तर पर शीघ्र ही घोषित किया जाएगा।

पूर्व विधायक इमरान मसूद ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की नीतियों को आगे बढ़ाते हुए दलित समाज के उत्थान के लिए जिन नीतियों एवं कार्यक्रमों को बनाया। उन्ही का नतीजा है कि आज दलित समाज प्रगति के पथ पर अग्रसर है। कांग्रेस ने दलितों को भूमि पट्टों का आवंटन करके गरीब दलित को आत्मनिर्भर बनाने का मार्ग प्रशस्त किया, वहीं अंबेडकर जी की नीति का अनुसरण करते हुए दलितों में शिक्षा का प्रचार-प्रसार कर उन्हें शिक्षित किया।

उन्होंने कहा कि दलित गौरव संवाद अभियान में प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश, जिला, महानगर, ब्लॉक आदि सभी स्तर के पदाधिकारियों की जिम्मेदारी सुनिश्चित की है। प्रेसवार्ता मे वरिष्ठ नेत्री श्रीमती उमा भूषण, पीसीसी सदस्य काजी शौकत हुसैन, रणवीर सिंह चौहान, सोनू पठान, जिला उपाध्यक्ष मनीष त्यागी, आरिश सिद्दीकी, नसीब खान, नीरज कपिल आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय