Thursday, September 19, 2024

गांव में गैंग हुआ सक्रिय, लालच देकर करवाते थे धर्म परिवर्तन, एक आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंपा

शामली: जनपद में धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया जहां हिंदू धर्म संगठन के युवक के साथ धर्म परिवर्तन करने का और उसको लालच देने के मामले में लोगों ने एक युवक को पकड़ा है। जबकि पीड़ित हिंदू धर्म संगठन के लोगों का कहना है, कि यह एक गैंग क्षेत्र में सक्रिय है। पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। जबकि कई आरोपी अभी फरार है।

थाना भवन थाना क्षेत्र के गांव मस्त गढ़ का है। जहां का रहने वाला अश्वनी त्यागी नाम का युवक नाई की दुकान पर बाल कटावा रहा था। युवक पेटीएम में पैसे डलवाने के लिए आता है। तभी उसे धर्म परिवर्तन करने के मामले में ईसाई धर्म की व्याख्या करता है और युवक को धर्म परिवर्तन करने के बाद पैसे देने घर का सामान दिलाने और अन्य लोगों का धर्म परिवर्तन करने के मामले में कमीशन का ऑफर करता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

पीड़ित युवक सारी बात सुनता है।और अपने हिंदू धर्म संगठन के लोगों को बुलाता है और उसे युवक को पकडवा लिया है, धर्म परिवर्तन का मामला सुनते ही जहां क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है, तो वहीं बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद और अन्य धार्मिक संगठन मौके पर पहुंचते हैं।और एकजुट होकर आरोपी को पकड़ते हुए थानाभवन थाने में ले आते हैं। जहां पीड़ित अश्वनी त्यागी ने अपने साथ हुई घटना के मामले में तहरीर देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की और आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया।

 

वही इस मामले में मौके पर मौजूद विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी का कहना है, कि पहले भी थानाभवन थाना क्षेत्र के गांव में यह लोग गैंग बनाकर पहुंचते हैं और फिर लोगों को पैसों का लालच देकर और घर के सामानों का लालच देकर हिंदू से ईसाई धर्म परिवर्तन करते हैं। ऐसा ही हमारे एक साथी के साथ करने का प्रयास किया था। यह केवल अकेला व्यक्ति नहीं है। इसके साथ अन्य और भी व्यक्ति हैं। जैसा आरोपी ने पीड़ित हमारे साथी को बताया।हम लोगों ने आरोपी को पड़कर पुलिस को सौंप दिया है और अब इस मामले में कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

 

वही पीड़ित हिंदू धर्म संगठन के पदाधिकारी ने बताया कि इन लोगों ने मस्तगढ़, रसीदगढ़ और मानपुर में तीन-चार लोगों के परिवारों का धर्म परिवर्तन भी कराया है। जो हिंदू से ईसाई धर्म अपना चुके हैं।और पकड़ा गया आरोपी बाड़ी माजरा करना कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला है। पुलिस ने पीड़ितों की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया।और आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय