Sunday, April 28, 2024

भाजपा नेता अनुज चौधरी की हत्या की साजिश, 30 लाख की सुपारी देकर तीन शूटरों से हत्या कराने का आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद । मुरादाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बुधवार शाम को पुलिस सभागार में प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा नेता और पूर्व ब्लॉक प्रमुख उम्मीदवार अनुज चौधरी हत्याकांड का खुलासा कर दिया। पुलिस ने इस मामले से जुड़े मुख्य साजिशकर्ता असमोली ब्लॉक प्रमुख संतोष देवी के बेटे अनिकेत चौधरी और दूसरे आरोपित नीरज पाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या के पीछे चुनावी रंजिश सामने आई है।

एसएसपी ने बताया कि आरोपित अनिकेत चौधरी और नीरज पाल ने अनुज चौधरी को मारने के लिए 30 लाख की सुपारी तीन शूटरों को दी थी। आरोपित तीनों शूटर अभी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें जगह-जगह दबिश दे रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जनपद संभल के ऐचोड़ा कम्बोह थाना क्षेत्र के गांव अलिया नेकपुर निवासी बीडीसी सदस्य भाजपा नेता और असमोली ब्लॉक से पूर्व ब्लाॅक प्रमुख उम्मीदवार अनुज चौधरी मुरादाबाद के थाना मझोला के नया मुरादाबाद स्थित हाउसिंग सोसाइटी पार्श्वनाथ प्रतिभा अपार्टमेंट के टी-7 फ्लैट नंबर 402 में रहते थे। गुरुवार 10 अगस्त शाम करीब साढ़े छह बजे अनुज चौधरी अपने नखासा थाना क्षेत्र के गांव भड़वारा निवासी दोस्त पुनीत चौधरी के साथ सोसाइटी के अंदर सड़क पर टहल रहे थे। उसी दौरान गेट नंबर दो से घुसे बाइक सवार तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उनकी हत्या कर दी थी और फरार हो गए।

अनुज चौधरी हत्याकांड में गिरफ्तार मुख्य साजिशकर्ता सम्भल के थाना ऐचैडा कम्बोह के हाजीबेडा निवासी अनिकेत पुत्र प्रभाकर चौधरी व थाना सिविल लाइन्स के रेलवे कालोनी हरथला निवासी नीरज पाल पुत्र शशिपाल ने बताया कि मोहित चौधरी व अनुज चौधरी दोनों ही आस पास के गांव के रहने वाले थे।

मोहित की दोस्ती नीरज पाल से थी व मोहित चौधरी का भाई अमित चौधरी केजीके कालिज में कार्यरत था। नीरज पाल व मोहित केजीके कालिज की जिम में वेट लिफ्टिंग क्रिकेट व कबड्डी खेलते थे। वर्ष 2015-16 में छात्रसंघ का चुनाव मोहित चौधरी लड़ने की तैयारी कर रहा था, इसी दौरान दीपक चौहान की आरोपित मोहित चौधरी द्वारा अपने साथियों के साथ हत्या की गई थी। आरोपित नीरज, मोहित, अनिकेत व अमित का आपस में एक दूसरे के पास आना जाना व मेल जोल था।

वर्ष 2020 में मोहित चौधरी व अनुज चौधरी दोनों ही लोग संभल जिला पंचायत चुनाव एक ही क्षेत्र से लड़ने की तैयारी कर रहे थे तथा एक दूसरे के विरुद्ध चुनाव ना लडने के लिए एक दूसरे से कह रहे थे जिस कारण इनकी आपस में रंजिश शुरु हो गई, इसी क्रम में चुनावी रंजिश को लेकर एक कार्यक्रम से लौटते समय अतरासी थाना रजबपुर जिला अमरोहा में मोहित चौधरी पर हमला किया गया था, जिसमें मौहित चौधरी गंभीर रुप से घायल हो गया था। जिसमे थाना रजबपुर में मुकदमा पंजीकृत हुआ था, जिसमें मृतक अनुज चैधरी का नाम प्रकाश में आया था।

तत्पश्चात वर्ष 2021 में प्रभाकर चौधरी की पत्नी संतोष असमौली ब्लाक प्रमुख का चुनाव लडी थी तथा मृतक अनुज चौधरी इस चुनाव में हार गये थे। अमित चौधरी , नीरज पाल व उसके साथी पुष्पेन्द्र उर्फ भूरा ने प्रभाकर चौधरी का चुनाव में पूर्ण सहयोग किया था। हार के पश्चात मृतक अनुज चौधरी लगातार अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए प्रयत्नशील थे । जिसमें अविश्वास प्रस्ताव वर्ष 2022 में शासनादेश के कारण नही हो सका था, अब पुनः अगस्त 2023 में अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे थे।

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित अनिकेत चौधरी व नीरज पाल की अमित चैधरी, पुष्पेन्द्र उर्फ भूरा की आपस में गुटबंदी हो गई तथा इन सभी आरोपितों ने सुनियोजित तरीके से आपराधिक षडयंत्र तैयार कर अनुज चौधरी को मारने की योजना बनाई। इसी योजना के क्रम में हथियार व शूटरों को लाने का जिम्मा नीरजपाल व अमित चौधरी के सुपुर्द हुआ व पैसों का इन्तजाम ब्लाक प्रमुख संतोष देवी के पति प्रभाकर चौधरी और अमित और इनके साथियों के द्वारा किया गया था। अनुज को मारने के लिए 30 लाख रुपये की सुपारी तय हुई थी।

नीरजपाल व अमित चौधरी द्वारा तीन शूटर थाना मझोला के जयन्तीपुर ब्रहमपुरी निवासी सूर्यकांत शर्मा उर्फ शानू पुत्र अरविंद्र शर्मा व सुशील शर्मा उर्फ गोलू शर्मा पुत्र ज्योति प्रकाश शर्मा, थाना कटघर के मोहल्ला भदौड़ा निवासी आकाश उर्फ गटवा पुत्र पप्पू कश्यप की व्यवस्था की गई ।

उक्त तीने शूटरो को नीरज पाल व अमित चौधरी द्वारा उपरोक्त सभी से इनकी विभिन्न स्थानों पर मीटिंग करायी गई जो मुरादाबाद के अलावा उत्तराखण्ड में भी किसी स्थान पर इन सभी की मीटिंग हुई। घटना से करीब एक माह पूर्व नीरज पाल व अमित चौधरी द्वारा पार्श्वनाथ प्रतिभा अपार्टमेन्ट में शूटरो को रहने व अनुज चौधरी की दिनचर्या की रैकी करने के लिए फ्लैट दिलाया गया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी सिविल लाइंस अर्पित कपूर ने बताया कि अनुज हत्याकांड में आरोपित शूटर सूर्यकांत शर्मा, सुशील शर्मा, आकाश अभी फरार हैं, उनकी गिरफ्तारी को टीम दबिश दे रहीं हैं जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय