Saturday, May 18, 2024

कर्नाटक में बिहार के 7 मजूदरों की मौत पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री दुखी, 2-2 लाख रुपए मुआवजा का ऐलान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। कर्नाटक के विजयपुरा के अलियाबाद औद्योगिक क्षेत्र में एक निजी खाद्य प्रसंस्करण इकाई के गोदाम में लगभग 100 टन मकई के बोरे के नीचे दब जाने से बिहार के सात मजदूरों की मौत पर बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है।

सीएम नीतीश कुमार ने मृतक के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए बतौर मुआवजा देने की घोषणा की है। राज्यपाल आर्लेकर ने 7 मजदूरों की हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस दुर्घटना में मृत लोगों के परिजनों को धैर्य, साहस एवं संबल प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना को दुखद बताया। मुख्यमंत्री ने बिहार के मृतक मजदूरों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने दिल्ली में बिहार के स्थानिक आयुक्त को स्थिति का जायजा लेने तथा हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने एवं मृत मजदूरों के पार्थिव शरीर को पैतृक गांव पहुंचाने के लिए सभी समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। हादसे में घायल हुए लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय