Monday, May 20, 2024

रेवंत रेड्डी 7 दिसंबर को तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे : कांग्रेस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली/हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पहली बार जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेस ने मंगलवार को अपनी राज्य इकाई के अध्यक्ष अनुमुला रेवंत रेड्डी को मुख्यमंत्री नामित किया।

राष्ट्रीय राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस विधायक दल का नेता रेवंत रेड्डी को नामित करने का फैसला लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वेणुगोपाल ने कहा, ”कांग्रेस स्वच्छ और सक्षम सरकार देगी, जो राज्‍य में सुशासन लाएगी।” उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह 7 दिसंबर को होगा।

वेणुगोपाल ने कहा कि सोमवार को कांग्रेस विधायक दल ने नए सीएलपी नेता का नाम तय करने के लिए हैदराबाद में बैठक की।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार, प्रदेश प्रभारी माणिकराव ठाकरे, दीपा दास मुंशी, के.जे. बैठक में जॉर्ज और अजॉय कुमार भी शामिल हुए।

कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य के सीएलपी नेताओं ने कांग्रेस को भारी जनादेश देने के लिए तेलंगाना के लोगों को धन्यवाद दिया। साथ ही, बड़े पैमाने पर प्रचार करने के लिए पार्टी अध्‍यक्ष खड़गे, सीपीपी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कांग्रेस नेतृत्व को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि सीएलपी ने फैसला कांग्रेस अध्यक्ष पर छोड़ दिया। मंगलवार दोपहर को ठाकरे और शिवकुमार ने खड़गे को रिपोर्ट सौंपी।

वेणुगोपाल ने कहा, “रिपोर्ट मिलने पर कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी नेतृत्व में शामिल नेताओं के साथ चर्चा करने के बाद रेवंत रेड्डी को नामित करने का फैसला लिया।”

2014 में राज्य गठन के बाद कांग्रेस ने पहली बार तेलंगाना में जीत हासिल की है।

कांग्रेस ने कल्‍वकुंतल चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ बीआरएस को हराया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय