Saturday, May 18, 2024

पीपीपी मॉडल पर 100 सैनिक स्कूलों के निर्माण का लक्ष्य हासिल करेगा देश : अमित शाह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 100 सैनिक स्कूलों का निर्माण सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल पर देश में खोलने का लक्ष्य तय किया था। इस दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है।

शाह ने मंगलवार को दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से गुजरात के मेहसाणा में दूधसागर रिसर्च एंड डेवलपमेंट एसोसिएशन की ओर से संचालित मोतीभाई आर. चौधरी सागर सैनिक स्कूल का शिलान्यास किया। इस दौरान शाह ने कहा कि

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर चलते हुए 20वें सैनिक स्कूल का यहां भूमिपूजन हुआ है।

शाह ने कहा कि यह सैनिक स्कूल ज्ञान, रक्षा, बहादुरी और देशभक्ति की भावना के साथ अनेक बच्चों के जीवन में नया प्रकाश लाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022-23 में 50 कैडेट और 2023-24 में 55 कैडेट की भर्ती हो चुकी है। उन्होंने कहा कि कठिन दिनचर्या के साथ यहां पढ़ने वाले बच्चे एक यज्ञ में खुद को तपाकर भारत माता की सेवा के लिए स्वयं को तैयार करेंगे और भारत को मजबूत बनाने का काम करेंगे।

शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने पिछले 9 सालों में भारत के प्रधानमंत्री के रूप में ना सिर्फ देश को सुरक्षित और विकसित किया है, बल्कि भारतवर्ष को दुनिया में गौरव दिलाने का काम भी किया है।

उन्होंने कहा कि पहले सरकारें अकेले विकास कार्यों की ज़िम्मेदारी उठाती थीं, इसीलिए विकास की गति मंद रहती थी। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बड़े पैमाने पर सहकारी संस्थाओं, कॉर्पोरेट वर्ग के लोगों और एनजीओ आदि को साथ लेकर देश के विकास के लिए प्रयास किए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय