Saturday, May 18, 2024

पहले से ज्यादा सुरक्षित हैं देश की सीमाएं: मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि सरकार देश की सीमाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और इसी का परिणाम है कि सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है तथा सीमाएं पहले से ज्यादा सुरक्षित हुई है।

मोदी ने आज यहां देश के 77 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि पिछले वर्षों में देश की सामरिक शक्ति पहले की तुलना में कई गुना बढ़ी है और सीमाएं भी पहले से ज्यादा सुरक्षित हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों और पुलिस बलों की मेहनत तथा समर्पण से आंतरिक सुरक्षा की स्थिति भी बेहतर हुई है। उन्होंने कहा कि देश की सशस्त्र सेनाएं अब पहले की अपेक्षा रक्षा साजो सामान से पूरी तरह लैस हैं तथा युद्ध के लिए हर तरह से तैयार हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि सरकार ने रक्षा क्षेत्र में सुधारों की जो प्रक्रिया शुरू की है उसके बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीमाओं के सुरक्षित रहने के कारण ही देश तेजी से प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है। आतंकवादी घटनाएं और बम विस्फोट जैसे हादसे बीते जमाने जमाने की बात हो गई है और आतंकवाद पर अंकुश लगा है । उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी स्थिति में बहुत बड़ा बदलाव आया है।

सशस्त्र सेनाओं में नारी शक्ति की बढ़ती भूमिका का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि यदि दुनिया में सबसे अधिक महिला पायलट किसी देश में है तो वह भारत में है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय सेनाओं में महिलाएं अब हर मोर्चे पर अपने पुरूष समकक्षों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर देश की रक्षा को मजबूत बना रही हैं ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय