Sunday, September 8, 2024

यमन में हौथी विद्रोहियों के मिसाइल हमले के बाद चालक दल ने जहाज छोड़ा

लंदन। अदन की खाड़ी में यमन के हौथी विद्रोहियों द्वारा किए गए हमले के बाद एक वाणिज्यिक जहाज के चालक दल ने अपना जहाज छोड़ दिया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, हौथी सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि बेलीज-ध्वजांकित, ब्रिटिश-पंजीकृत मालवाहक जहाज रूबीमार, मिसाइलों की चपेट में आने के बाद डूबने का खतरा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यूके मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस एजेंसी ने कहा कि एक अज्ञात जहाज को विस्फोट से क्षतिग्रस्त होने के बाद यमन में छोड़ दिया गया था।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, लॉयड्स लिस्ट इंटेलिजेंस ने बताया कि रूबीमार पर दो मिसाइलों से हमला किया गया था।

ईरान समर्थित हौथियों ने नवंबर के मध्य से लाल सागर और अदन की खाड़ी में वाणिज्यिक शिपिंग पर दर्जनों मिसाइल और ड्रोन हमले किए हैं। उनका कह है कि उन्‍होंने ये हमले गाजा पट्टी में इजरायल और हमास के बीच युद्ध में फिलिस्तीनियों के प्रति समर्थन जताने के लिए किए हैं।

हमलों के कारण कई शिपिंग कंपनियों को महत्वपूर्ण जलमार्ग का उपयोग बंद करना पड़ा है। यह जलमार्ग वैश्विक समुद्री व्यापार का लगभग 12 प्रतिशत हिस्‍सा है।

जवाब में, अमेरिकी और ब्रिटिश सेना ने पिछले महीने हौथी-नियंत्रित पश्चिमी यमन में ठिकानों पर हवाई हमले किए थे।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश समुद्री सुरक्षा फर्म एंब्रे ने बताया कि बेलीज-ध्वजांकित, ब्रिटिश-पंजीकृत और लेबनानी-संचालित मालवाहक जहाज पर रविवार को बाब अल-मंडब जलडमरूमध्य में उस समय हमला हुआ, जब वह उत्तर की ओर जा रहा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय