Thursday, September 19, 2024

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने किया पद छोड़ने का ऐलान

मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने घोषणा की है कि वह आगामी सत्र के बाद अपना पद छोड़ देंगे। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में लगभग 13 साल काम किया, जिसमें पांच साल मुख्य कार्यकारी के तौर पर रहे। जानकारी के अनुसार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हॉकले ने बताया है कि पांच साल पद पर बने रहने के बाद वह मार्च 2025 में अपना पद छोड़ देंगे। हॉकले ने कहा, “पद छोड़ने का निर्णय काफी मुश्किल था, लेकिन पांच साल सफलतापूर्वक पूरा होने के बाद यह सही समय होगा कि मैं आगे बढूं और कोई नई चुनौती स्वीकार करूं। मैं अगले साल मार्च में यह पद छोड़ दूंगा, तब तक बोर्ड के पास समय भी रहेगा कि वह अपना नया सीईओ ढूंढ ले।”

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने एक बयान में आगे कहा, “यह अलविदा कहने का समय नहीं है, क्योंकि मैं पूरी तरह से आने वाले सीजन पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। साथ ही बोर्ड को एक नया विकल्प तलाशने में समर्थन कर रहा हूं।” हॉकले ने कोरोना महामारी के दौरान अंतरिम के रूप में यह पद संभाला था। उस समय क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कई आंतरिक संकटों से जूझ रहा था। मई 2021 में उन्हें स्थायी पदभार मिला और उन्होंने कोरोना महामारी व उससे जुड़े तमाम यात्रा व अन्य प्रतिबंधों के बीच भारत दौरे का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस सीरीज की मेजबानी से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आर्थिक बल भी मिला।

 

 

हॉकले का अंतिम असाइनमेंट फिर से भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा होगा। इसके अलावा जनवरी में होने वाली महिलाओं की ऐशेज भी उनकी ज़िम्मेदारी होगी। हॉकले के कार्यकाल में ही टिम पेन की टेस्ट कप्तानी विवादास्पद रूप से 2021-22 एशेज से एक दिन पहले चली गई, लेकिन उन्होंने पैट कमिंस को एक बेस्ट कप्तान के रूप में टीम में फिट किया। उनके कार्यकाल के दौरान महिला और पुरुष दोनों टीमों ने टी20 और वनडे वर्ल्ड कप जीता, जबकि पुरुष टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की भी विजेता बनी। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 2022 में 1998 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय