Tuesday, September 24, 2024

गाजीपुर पुलिस एनकाउंटर में एक लाख का इनामी बदमाश जाहिद ढेर

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बीती रात गाजीपुर के दिलदारनगर क्षेत्र में एक सशस्त्र मुठभेड़ के बाद एक लाख रुपये के इनामी बदमाश को मार गिराया।

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि एसटीएफ की नोएडा यूनिट, गहमर कोतवाली और जीआरपी दिलदारनगर की संयुक्त कार्रवाई में मोहम्मद ज़ाहिद उर्फ सोनू को ढेर कर दिया गया। मृतक के कब्जे से एक अवैध पिस्टल, दो खोखा कारतूस और एक बैग अवैध देसी शराब बरामद की गई।

पुलिस के अनुसार मारे गये बदमाश ने 19-20 अगस्त की रात आरपीएफ़ के दो सिपाहियों जावेद खान और प्रमोद कुमार की हत्या की थी। सिपाही बाड़मेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस में अवैध शराब की तस्करी को रोकने का प्रयास कर रहे थे। शराब तस्करों ने दोनों सिपाहियों पर हमला किया और उन्हें चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया, जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

पुलिस अधीक्षक गाजीपुर डॉ ईरज राजा ने इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि आगे की जांच जारी है। यह मुठभेड़ कानून के प्रति पुलिस की दृढ़ता और अपराधियों के खिलाफ उनकी सक्रियता का प्रमाण है।

उन्होने बताया कि दिलदारनगर थाना अंतर्गत गोपालपुर गांव के पास मुठभेड़ के दौरान जब पुलिस टीम ने ज़ाहिद को पकड़ने का प्रयास किया तो उसने जान से मारने की नीयत से पुलिस टीम पर फायरिंग कर दिया। आत्मरक्षार्थ पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें ज़ाहिद गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तत्काल सीएचसी भदौरा भेजा गया जबकि बाद में उसे जिला अस्पताल गाज़ीपुर में मृत घोषित कर दिया गया। इस दौरान एक अन्य अज्ञात बदमाश मौके से भागने में सफल रहा।

मोहम्मद ज़ाहिद के खिलाफ अपहरण, मारपीट और शराब तस्करी के कई मामले दर्ज हैं। उसके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए भदौरा भेजा गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय