Wednesday, May 8, 2024

खड़गे के पत्र पर भाजपा सांसदों की आलोचना असहिष्णुता का उदाहरण: चिदंबरम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में रेलवे की आलोचना करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की आलोचना करने वाले चार भाजपा सांसदों के जवाब में, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने शनिवार को भगवा पार्टी पर किसी भी आलोचना के प्रति असहिष्णुता के लिए निशाना साधा। ट्विटर पर चिदंबरम ने कहा, खड़गे राज्यसभा में विपक्ष के नेता भी हैं। उन्हें प्रधानमंत्री को पत्र लिखने का अधिकार है। एक कार्यशील लोकतंत्र में लोग प्रधानमंत्री से पत्र के उत्तर की अपेक्षा करते हैं। लेकिन हमारा लोकतंत्र ऐसा है कि प्रधानमंत्री इसे जवाब देने के लायक नहीं समझेंगे।

इसके बजाय, बीजेपी के चार सांसद खुद जवाब भेजने की जिम्मेदारी लेते हैं, जो तथ्यों पर सतही और तर्को पर खोखला होता है। दिसंबर 2022 में प्रस्तुत दो कैग रिपोर्ट खड़गे की तर्कपूर्ण आलोचना को पूरी तरह से सही साबित करती हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दक्षिण पश्चिम रेलवे के प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक का दिनांक 9 फरवरी 2023 का पत्र एक पूर्व चेतावनी था कि बालासोर जैसी त्रासदी होने की संभावना है। मुझे कोई संदेह नहीं है कि पत्र दक्षिण पश्चिम रेलवे की किसी फाइल में अनुपचारित पड़ा था और धूल खा रहा था। क्या भाजपा सांसद बताएंगे कि पत्र पर क्या कार्रवाई हुई?”

तेजस्वी सूर्य सहित चार भाजपा सांसदों ने मोदी को खड़गे के पत्र पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि ‘व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी’ से प्राप्त तथ्यों के आधार पर पीएम को पत्र लिखना आपके कद के नेता को शोभा नहीं देता है।

खड़गे को लिखे चार पन्नों के पत्र में, भाजपा सांसदों ने कहा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आपके हालिया पत्र के जवाब में हमें यह कहना है कि पत्र में सिर्फ बयानबाजी थी और उसमें तथ्यों की कमी थी।

रोजगार को लेकर खड़गे के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पिछले नौ वर्षों में रेलवे ने 4.58 लाख नई नियुक्तियां की हैं और वर्तमान में लगभग 1.52 लाख उम्मीदवारों को नियुक्त करने की प्रक्रिया चल रही है।

सांसदों ने कहा, इस प्रकार, हमारे 10 वर्षों में, हम 6.1 लाख से अधिक युवाओं को नियुक्त करेंगे, जो यूपीए के 10 वर्षों के दौरान नियुक्त किए गए 4.11 लाख उम्मीदवारों से लगभग 50 प्रतिशत अधिक है।

पत्र में कहा गया है कि 5,518 नए नियुक्त सहायक लोको पायलट इस क्षेत्र की उपेक्षा करने के आपके आरोपों को खारिज करते हैं।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि यह भी ध्यान दिया जा सकता है कि मैसूर में कोई टकराव नहीं हुआ जैसा कि आपके पत्र में कहा गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय