Saturday, May 11, 2024

संडे पर बांके बिहारी में उमड़ा जनसैलाब, दो किलोमीटर लंबी लाइन लगी, वृंदावनवासी घरों में हुए कैद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मथुरा,। वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में रविवार को आस्था का जनसैलाब ऐसा उमड़ा कि लाखों श्रद्धालुओं की वजह से मंदिर के सभी रास्ते ब्लॉक हो गए हैं। दो किलोमीटर लंबी लाइन लग गई है। यही नहीं, भक्तों को 100 मीटर आगे बढ़ने में दो घंटे से ज्यादा का वक्त लग रहा है। स्थिति यह है कि शहर के लोग घरों में कैद हो गए हैं।

पुरुषोत्तम मास के अंतिम रविवार को वृंदावन स्थित श्रीबांके बिहारी मंदिर में भक्तों का सैलाब ऐसा उमडा कि दुकानदार से लेकर स्थानीय लोग घरों में कैद होकर रह गए। बांके बिहारी मंदिर के चारों ओर भीड़ इस कदर हो गई कि प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए और स्थानीय लोग भी सकते में आ गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शनिवार को एकादशी के पर्व पर पर तीर्थ नगरी वृंदावन में उमड़ी भीड़ जब रविवार सुबह दर्शनों के लिए अपने आराध्य बांके बिहारी लाल के दर्शनों को निकली तो बांके बिहारी मंदिर इर्द गिर्द कई किलोमीटर व्यास के क्षेत्र में मानव श्रृंखला बन गई। श्रद्धालु किसी तरह मंदिर तक पहुंच सके। लगभग 1 किलोमीटर का फासला तय करने में लोगों को 1 से 2 घंटे का समय लगा।

वहीं दूसरी ओर भीड़ का दवाब देखकर पुलिस प्रशासन के हाथ पैर फूल गए और स्थानीय लोग भी सकते में आ गए। जहां एक ओर श्रद्धालुओं की भीड़ का दबाव तीर्थ नगरी में प्रभावी था तो दूसरी ओर बाहरी वाहनों का प्रवेश आम दिनों की तरह लगातार तीर्थ नगरी में होता रहा। स्थानीय लोगों का सड़कों और बाजारों से निकलना भी दूभर हो गया। इसके साथ ही ई रिक्शों की समस्या भीड़ के दबाव को और अधिक बढ़ाने का काम करती रही।

बांके बिहारी मंदिर के साथ ही अठखंभा, विद्यापीठ चौराहा, हरी निकुंज, इस्कॉन रोड, जंगल कट्टी, कालीदह, परिक्रमा मार्ग आदि क्षेत्रों में भीड़ और वाहनों का दबाव पूरी तरह बना रहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय