Saturday, May 18, 2024

भैयादूज पर बढ़ी भीड़ तो लोकल मार्गों पर रोडवेज बसें के फेरे दोगुना किए

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। भाई-बहन के अटूट प्रेम का पर्व भैयादूज आज मनाया जा रहा है। त्योहार पर परिवहन निगम ने पर्याप्त बसें उपलब्ध कराने का दावा किया है। लंबी दूरी के बजाए लोकल मार्गों पर ज्यादा ध्यान दिया गया है। यात्रियों को परेशानी न हो, इसके लिए लोकल मार्गों पर रोडवेज बसें के फेरे दोगुना किए गए हैं। रात्रि में भी हर मार्ग पर बसें मिलने का दावा किया गया है। मंगलवार को कौशांबी, मुरादाबाद और बिजनौर मार्ग पर यात्रियों की संख्या काफी रही।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

निगम ने बेड़े में शामिल सभी बसों को सड़कों पर उतार दिया है। मेरठ परिक्षेत्र के सभी डिपो मेरठ, भैसाली, गढ़, रोहराबगेट, बड़ौत की सभी 758 बसों को लंबी दूरी से लेकर लोकल मार्गों पर लगाया है। मंगलवार को काफी संख्या में यात्री निकले। हालांकि भैसाली बस अड्डे पर काफी बसें मौजूद थी, लेकिन रोहटा रोड पर जाम लगने के कारण बसों के अड्डे पर आने पर देरी होने से यात्री परेशान नजर आए।

 

भैसाली डिपो के एआरएम अरविंद कुमार ने बताया कि भैयादूज पर पूरा फोकस लोकल मार्गों पर रहेगा। मेरठ से बड़ौत, बागपत, कौशांबी, गाजियाबाद, मवाना, बिजनौर, हस्तिनापुर,शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मुरादाबाद, हापुड-अलीगढ़-बुलंदशहर आदि मार्गों पर पर्याप्त बसें लगाई गई हैं। सभी मार्गों पर बसों के फेरे दोगुने किए गए हैं। रात्रि में भी बसें उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा जिस भी मार्ग पर यात्री मिलेंगे, रात में वहां बसें भेजी जाएंगी। उन्होंने बताया कि कौशांबी के लिए 22 अतिरिक्त बसें लगाई गई हैं।

 

परिवहन निगम के अधिकारियों ने यात्रियों की सुविधा और निगम की आय बढ़ाने के लिए मेरठ, गढ़, सोहराबगेट, बड़ौत डिपो से 65 बसों को दिल्ली के कश्मीर गेट भेजा है, जो वहां से जहां की भी अधिक सवारी मिलेगी वहां जाएंगी। ये बसें दिल्ली से कानपुर, आजमगढ़, गौरखपुर, बनारस, प्रयागराज, चित्रकूट आदि स्थानों पर जाएगी। दिवाली की प्रोत्साहन योजना के चलते बसें बीस नवंबर को लौटकर आएंगी। प्रभारी आरएम लोकेश राजपूत के अनुसार इनके अलावा मेरठ से दिल्ली-हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून, अंबाला, चंड़ीगढ़, लखनऊ, आगरा आदि लंबी दूरी के मार्गों पर नियमित बसों का संचालन रहेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय