Monday, May 6, 2024

ऋषिकेश में उमड़ी पर्यटकों की भीड़, सड़कों पर लगा जाम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ऋषिकेश। योग नगरी ऋषिकेश में बुधवार को पर्यटकों की भीड़ उमड़ पड़ी। इससे नेपाली फार्म से लेकर तपोवन तक वाहनों का लंबा जाम देखने को मिला। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्थानीय पुलिस प्रशासन को जगह-जगह रूट डायवर्ट करना पड़ा। पर्यटकों की भीड़ के चलते होटल और कैंप फुल हो गए।

बुधवार सुबह से ही लक्ष्मण झूला, स्वर्गाश्रम, मुनिकीरेती, तपोवन और ऋषिकेश मुख्य बाजार में पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो गई। पर्यटकों की भीड़ देख स्थानीय पुलिस प्रशासन ने रूट डायवर्ट कर दिया। इसके चलते हरिद्वार से आने वाले पर्यटक नेपाली फार्म होते हुए श्यामपुर बाइपास, स्व. इंद्रमणि बडोनी चौक से भद्रकाली, ब्रह्मानंद मोड़ होते हुए तपोवन बाईपास पहुंच रहे थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान मुनिकीरेती जाने वाले पर्यटक ब्रह्मानंद मोड़ से अंदर खारास्रोत और तपोवन बाइपास से अंदर की ओर आ रहे हैं। वहीं, लक्ष्मण झूला क्षेत्र में भी बढ़ती भीड़ के कारण रूट को डायवर्ट करना पड़ा। लक्ष्मण झूला पुलिस ने गरुड़चट्टी से आने वाले वाहनों को बैराज और चीला होते हुए निकाला। मुनिकीरेती स्थित खारास्रोत, पूर्णानंद, माता कुटीर और शिवानंद पार्किंग पर्यटकों के वाहनों से फुल रही। तीर्थनगरी पहुंचने के बाद पर्यटकों ने यहां राफ्टिंग का आनंद लिया।

कौड़ियाला, मरीन ड्राइव, शिवपुरी, ब्रह्मपुरी में दिनभर सैलानियों का हुजूम उमड़ा। राफ्टिंग के लिए पर्यटकों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय