Saturday, May 18, 2024

नोएडा में भूटानी ग्रुप के कर्मचारी से साइबर अपराधी ने 1.48 लाख ठगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। थाना सेक्टर-126 में एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह भूटानी ग्रुप में काम करता है। पीड़ित के अनुसार अज्ञात साइबर ठग ने उसका दोस्त बनकर उससे अपने खाते में एक लाख 48 हजार रुपए डलवा लिया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना सेक्टर-126 के प्रभारी निरीक्षक सुबोध कुमार ने बताया कि सेक्टर-127 स्थित भूटानी ग्रुप में काम करने वाले प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 30 दिसंबर को उनके पास एक फोन आया।

 

पीड़ित के अनुसार फोन करने वाले ने उन्हें अपना दोस्त बताया तथा कहा कि उसका एक आदमी अस्पताल में भर्ती है। उपचार के लिए उसे पैसे की बहुत जरूरत है। मेरा खाता बंद है। आप अपने खाते से पैसे ट्रांसफर कर दो, मैं आपको पैसे भेज रहा हूं। थोड़ी देर बाद पीड़ित के मोबाइल फोन पर मैसेज आया कि उनके खाते में 25 हजार आ गए हैं। आरोपी ने उनसे 20 हजार भेजने को कहा। इसी तरह से वह उनके खाते में पैसे भेजने का मैसेज देता रहा, तथा उनके खाते से रकम कथित बीमार के खाते में डलवात रहा।

 

उन्होंने बताया कि पीड़ित को अपने जाल में लेकर साइबर ठग ने उनसे एक लाख 48 हजार रुपए अपने खाते में डलवा लिया। अगले दिन जब उन्होंने अपना बैंक अकाउंट चेक किया तो पता चला कि उनके खाते में जो रकम आने का मैसेज आया था वह गलत था। उनके खाते में कोई रकम नहीं आई है।

 

पीड़ित ने जब अपने कथित दोस्त के फोन नंबर पर फोन किया तो पता चला कि वह नंबर बंद है। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय