Saturday, May 18, 2024

कैराना में बीडीओ, लेखपाल व ग्राम प्रधान पर स्टे आदेश के उल्लंघन का आरोप, डीएम से की शिकायत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
कैराना। पावटी कलां निवासी एक ग्रामीण ने डीएम शामली को पत्र सौंपकर बीडीओ कैराना, हल्का लेखपाल व ग्राम प्रधान पर अपर आयुक्त सहारनपुर के न्यायालय द्वारा जारी किए गए स्टे आदेश के उल्लंघन का आरोप लगाया है। ग्रामीण ने डीएम से स्टे आदेश का पालन कराए जाने की गुहार लगाई है।
मंगलवार को क्षेत्र के गांव पावटी कलां निवासी जगपाल सिंह नामक व्यक्ति ने डीएम शामली रवींद्र सिंह को एक प्रार्थना-पत्र दिया है। बताया कि उसे तथा उसके भाई को वृक्षारोपण हेतु भूमि का आवंटन हुआ था। आवंटित भूमि पर उनके द्वारा लगाए गए पेड़ खड़े है। आरोप है कि हलका लेखपाल ने झूठी रिपोर्ट प्रस्तुत करके आवंटन निरस्त करा दिया, जबकि उक्त भूमि में पेड़ खड़े होना लेखपाल द्वारा अंकित किया गया है।
निरस्तीकरण के आदेश के विरुद्ध उन्होंने अपर आयुक्त न्यायालय सहारनपुर के यहां याचिका दायर की, जिसमें विगत 17 मार्च को विवादित भूमि पर यथास्थिति बनाए रखने के आदेश जारी हुए। न्यायालय द्वारा जारी स्टे आदेश आगामी 12 अप्रैल तक प्रभावी है। पत्र में आरोप लगाया है कि बीडीओ कैराना, हलका लेखपाल व ग्राम प्रधान सरकारी धनराशि का दुरुपयोग कर रहे है तथा स्टे आदेश का उल्लंघन कर रहे है। ग्रामीण ने डीएम शामली से अपर आयुक्त न्यायालय के आदेश का पालन कराने तथा नष्ट किये गए वृक्षों के मामले में सम्बंधित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही किये जाने की गुहार लगाई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय