Monday, May 20, 2024

दिल्ली एनसीआर में लूटते थे फॉर्च्यूनर कार, केवल 3 लाख में बेच देते थे, 6 लुटेरे गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली| दिल्ली एनसीआर में फॉर्च्यूनर कारों को लूटने और उन्हें जम्मू-कश्मीर के डीलरों को तीन-तीन लाख रुपये में बेचने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कार-जैकिंग की कई घटनाओं में गिरोह की संलिप्तता के अलावा, वे हथियारों और गोला-बारूद की आपूर्ति भी करते थे।

आरोपियों की पहचान विक्रम, अर्जुन, रोहित और विक्की के रूप में हुई, जिन्होंने दिल्ली-एनसीआर से कारों को लूटा और चोरी कीं, जबकि अशरफ और रमेश ने गिरोह को हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति की। अधिकारी ने कहा कि अशरफ और रमेश गिरोह के अन्य सदस्यों से चुराए गए चार पहिया वाहन बाजार में बेचने के लिए भी मंगवाते थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

द्वारका के पुलिस उपायुक्त एम हर्षवर्धन ने कहा कि यह मामला तब सामने आया जब 17 मार्च को द्वारका साउथ थाने में एक फॉर्च्यूनर कार की टक्कर की घटना दर्ज की गई। जांच के दौरान, सीसीटीवी फुटेज, कॉल डिटेल रिकॉर्ड लिंक और मैनुअल सर्विलांस के विश्लेषण के बाद, यह पता चला कि आरोपी हुंडई आई-20 कार का उपयोग कर रहे हैं। इसके बाद, गुप्त मुखबिरों जीजीएसआईपी विश्वविद्यालय के पास के क्षेत्र में लक्षित कार की उपस्थिति के संबंध में विशिष्ट जानकारी प्राप्त हुई।

इसके बाद, जीजीएसआईपी विश्वविद्यालय के पास एक जाल बिछाया गया और विक्रम, विक्की, अर्जुन और रोहित को टीम ने पकड़ लिया। डीसीपी ने कहा कि जांच के दौरान, आठ गोलियों के साथ चार पिस्तौल और अपराध में इस्तेमाल होने वाली एक आई-20 कार बरामद की गई है। इसके अलावा, आरोपी विक्रम की पुलिस हिरासत रिमांड पर ले ली गई।

पूछताछ में पता चला कि विक्रम का चचेरा भाई अरुण जो भोंडसी जेल में है, उसने विक्रम को कार जैकिंग करने का लालच दिया और उसे विक्की, अर्जुन और रोहित के संपर्क में लाया।

डीसीपी ने कहा कि विक्रम, अशरफ और रमेश के संपर्क में था, जिसे विक्रम लूटी गई कारों की डिलीवरी करता था। गिरोह को विक्रम, विक्की, अर्जुन और रोहित के साथ संचालित करता था, जो दिल्ली-एनसीआर से कारों को लूटता था। अपराध को अंजाम देने के लिए गिरोह ने अवैध हथियारों और गोला-बारूद का भी इस्तेमाल किया।

अधिकारी ने कहा, अशरफ और रमेश, विक्रम को अवैध हथियारों और गोला-बारूद की आपूर्ति भी करते थे, जिनका इस्तेमाल गिरोह द्वारा अपराध करने में किया जाता था।

डीसीपी ने आगे कहा कि अवैध हथियारों के स्रोत और चोरी के वाहनों के रिसीवर को पकड़ने के लिए टीम जम्मू-कश्मीर भी गई थी। टीम ने रिसीवर्स को लुभाने के लिए एक फॉर्च्यूनर कार का इस्तेमाल किया। आखिरकार, टीम जम्मू से अवैध हथियारों और गोला-बारूद के आपूर्तिकर्ताओं और चोरी की कारों के रिसीवर अशरफ और रमेश को पकड़ने में सफल रही।

डीसीपी ने कहा कि उनके कब्जे से चार गोलियों के साथ दो पिस्तौल और लूटी गई एक फॉर्च्यूनर कार बरामद की गई हैं, आगे की जांच जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय