Wednesday, July 3, 2024

गाजियाबाद में शेयर ट्रेडिंग के नाम पर तीन लोगों से 75 लाख रुपये की साइबर ठगी

गाजियाबाद। तीन लोग साइबर अपराधियों का शिकार हुए हैं। इन तीनों से शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 75 लाख रुपये ठग लिए गए हैं। इंदिरापुरम निवासी सीआईएसएफ के जवान से ठगों ने फेसबुक पर दोस्ती कर बातचीत की। इसके बाद 15 लाख रुपये ठग लिए। वहीं, विजयनगर के रहने वाले विनय से 9.90 लाख रुपये और इंदिरापुरम की अल्पना जैन से 50.77 लाख रुपये ठग लिए। ठगों ने इनसे 33 खातों में रकम ट्रांसफर कराई। तीनों ने साइबर अपराध थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इंदिरापुरम के रहने वाले सीआईएसएफ की पांचवी यूनिट में तैनात जवान का कहना है कि फेसबुक पर उनकी पहचान जाननी नाम की युवती से हुई। कुछ दिन बात होने पर उसने अपने परिवार के बारे में बताया। साथ ही बताया कि भाई शेयर ट्रेडिंग का काम करता है। बाद में उसने टेलीग्राम एप इंस्टॉल कराया और एक ग्रुप में जोड़ा, जिसे फेमिली ग्रुप बताया। इसके बाद युवती का कथित भाई ट्रेडिंग में फायदे के बारे में बात करने लगा।

 

शुरुआत में उन्होंने छह हजार रुपये लगाए तो उन्होंने करीब सात हजार रुपये वापस मिले। विश्वास में लेकर उनसे कई बार में 12 खातों में 15 लाख रुपये ट्रांसफर करवाए। उन्होंने अपने पीएफ के साथ परिवार को दिए जाने वाले रुपये भी इसमें निवेश कर दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय