Saturday, May 18, 2024

नोएडा प्राधिकरण के समक्ष आज होगी 81 गांवों की महापंचायत,पंचों की राय पर लिया जाएगा तालाबंदी का फैसला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसनों ने मंगलवार को नोएडा प्राधिकरण के बाहर 81 गांव के लोगों के साथ महापंचायत का फैसला किया है। इसमें प्राधिकरण पर तालाबंदी का निर्णय किया जाएगा।

भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखवीर खलीफा ने कहा कि महापंचायत में जो पंचों की राय होगी, उसी के अनुसार आगे का फैसला लिया जाएगा। प्राधिकरण की अनिश्चितकालीन तालाबंदी भी की जा सकती है। इसके पहले भी किसान प्राधिकरण की तालाबंदी कर चुके हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सुखवीर खलीफा ने कहा कि आज दोपहर किसान ट्रैक्टर ट्रॉली के जरिए नोएडा प्राधिकरण आएंगे। सुखवीर खलीफा ने बताया कि यहां विशाल टेंट लगा दिया गया है। महापंचायत के बाद किसान यहीं रुकेंगे। इस दौरान अधिकारियों से सीधे बातचीत भी की जा सकती है। इसके लिए अधिकारियों को महापंचायत में आमंत्रित किया जाएगा। अगर यहां समस्या का हल नहीं निकला तो दिल्ली जाकर अपनी आवाज रखी जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि इस महापंचायत में अन्य किसान संगठन भी हिस्सा ले सकते हैं।

किसान अपनी मांगों को लेकर कर दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इन मांगों में 10 प्रतिशत अतिरिक्त भूखंड प्रत्येक किसान को किया जाए, आबादी की सीमा 450 मीटर से बढ़ाकर एक हजार मीटर की जाए, अतिक्रमण के नाम पर किसानों के भूखंड को प्राधिकरण में न रोका जाए, पांच प्रतिशत के विकसित भूखंड पर वाणिज्यिक गतिविधि अनिवार्य की जाए आदि शामिल है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय