Saturday, May 4, 2024

फीडे कैंडिडेट्स 2024 जीतने के बाद स्वदेश लौटे डी गुकेश, चेन्नई हवाई अड्डे पर हुआ जोरदार स्वागत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चेन्नई। भारतीय शतरंज खिलाड़ी डी गुकेश टोरंटो में आयोजित कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट 2024 में जीत दर्ज करने के बाद गुरुवार को स्वदेश लौट आए। आज सुबह चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका जोरदार स्वागत किया गया।

चेन्नई हवाई अड्डे पर 17 वर्षीय शतरंज खिलाड़ी का प्रशंसकों ने फूलमालाओं से स्वागत किया। भारत के शतरंज नायक के स्वागत के लिए कई लोग हवाई अड्डे पर एकत्र हुए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चेन्नई पहुंचने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में युवा शतरंज खिलाड़ी ने कहा कि फीडे कैंडिडेट्स में जीत उनके लिए “विशेष” थी। गुकेश ने कहा कि वह फिलहाल विश्व चैंपियनशिप का इंतजार कर रहे हैं।

गुकेश ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं, यह मेरे लिए बहुत खास है…तमिलनाडु सरकार, मेरे परिवार, दोस्तों, गुरुओं और प्रायोजकों को विशेष धन्यवाद। मैं विश्व चैंपियनशिप का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”

फीडे कैंडिडेट्स के राउंड 14 में, काले मोहरे से खेलते हुए गुकेश ने चैंपियनशिप के दावेदार हिकारू नाकामुरा को ड्रॉ पर रोक कर खिताब अपने नाम किया।

बता दें कि विश्वनाथन आनंद के बाद गुकेश कैंडिडेट्स टूर्नामेंट जीतने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने। पांच बार के विश्व चैंपियन आनंद की जीत 2014 में हुई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय