Sunday, May 26, 2024

कानपुर में सब्जी विक्रेता ने दरोगा और सिपाही की बदसलूकी से परेशान होकर की आत्महत्या, अधिकारियों ने दिए जांच के आदेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर। सचेंडी थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक सब्जी विक्रेता शव फांसी के फंदे पर लटका पाया गया। सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप पुलिसवालों पर लगा ह। मृतक ने आत्महत्या से पहले एक वीडियो रिकॉर्ड किया था। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिसवालों की बदसलूकी से परेशान होकर सब्जी विक्रेता ने जान दे दी है। उन्होंने कहा है कि दरोगा और सिपाही सब्जीवाले से पैसे छीन लेते थे और गाली-गलौज भी करते थे। इसी वजह से उसने आत्महत्या की है। अधिकारियों ने शव कब्जे में लेकर मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मृतक ने वीडियो में जो कहा है उसके अनुसार, मंडी पुलिस चौकी के इंचार्ज सत्येंद्र यादव पर गाली-गलौज करने का आरोप लगा है। मृतक ने कहा था कि आरोपी उसके पैसे छीन लेता था और जबरदस्ती सब्जी ले जाता था। आरोप लगा कि यादव ने कुछ दिनों पहले ही पीड़ित से 5000 रुपए छीन लिए थे। पीड़ित ने कहा था कि इस दौरान सिपाही अजय यादव भी दरोगा के साथ रहता था। मृतक ने सत्येंद्र यादव और अजय यादव को आत्महत्या करने का कारण बताया।

 

सहायक पुलिस आयुक्त पनकी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि सचेंडी क्षेत्र के रहने वाले सुनील राजपूत (30) चकरपुर मंडी में सब्जी का कारोबार करके परिवार का भरण-पोषण करता था। मंगलवार सुबह सूचना मिली कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल की जांच कर साक्ष्य जुटाये।

 

 

दूसरी तरफ मृतक के परिवार का आरोप है कि क्षेत्र में तैनात चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार सब्जी विक्रेता सुनील से अवैध वसूली करने के साथ ही प्रतिदिन मुफ्त में सब्जी लेता था। यह भी खबर है कि सब्जी कारोबारी ने आत्महत्या करने से पूर्व एक वीडियो भी बनाया है, जिसमें उसने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

 

 

एसीपी पनकी का कहना है कि पूरे प्रकरण की जांच जारी है। साक्ष्य एवं प्रमाण के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। परिवार के आरोपों की पुष्टि हुई तो दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय