Saturday, May 4, 2024

शिक्षण संस्थानों का कर्ज में डूबा होना सामाजिक अभिशाप : पंजाब सीएम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटियाला। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को पंजाबी यूनिवर्सिटी के 62वें स्थापना दिवस के मौके पर यूनिवर्सिटी के अध्यापकों और विद्यार्थियों को संबोधित किया। सीएम मान ने कहा है कि शिक्षण संस्थानों का कर्ज में डूबा होना सामाजिक अभिशाप है। सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षण संस्थानों को धन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी, ताकि कोई भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने के अवसर से वंचित न रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा के अवसर प्रदान करना सरकार का प्राथमिक कर्तव्य है। सरकार शिक्षण संस्थानों को अधिक से अधिक सहयोग देकर शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीएम ने विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय पंजाब और पंजाबी मातृभाषा का गौरव है। इस प्रमुख शिक्षा संस्थान को ‘मालवा का हृदय’ भी कहा जाता है।

सीएम ने आगे कहा कि मैंने उत्तर भारत में उच्च शिक्षा प्रदान करने वाले इस प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय के गौरव और प्राचीन गौरव को बहाल करने के लिए इस विश्वविद्यालय को कर्ज के बोझ से मुक्त करने की गारंटी दी थी, इस नेक काम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सरकार ने इस साल के बजट में विश्वविद्यालय को हर महीने 30 करोड़ रुपये का अनुदान देने का प्रावधान किया है।

इसके अलावा सीएम मान ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि आर्थिक तंगी से बाहर निकलकर यह विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सफलता हासिल करेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय