Monday, May 27, 2024

सीएम योगी की बनाई डीप फेक वीडियो, यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक डीप फेक वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर अपलोड कर दिया गया। इस मामले में नोएडा एसटीएफ ने साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज कराया है और ट्वीट करने वाले आरोपी श्याम किशोर गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। नोएडा के बरौला गांव के रहने वाला श्याम किशोर गुप्ता ने एक्स हैंडल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का डीप फेक वीडियो अपलोड किया था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस डीप फेक वीडियो में पुलवामा के वीर जवानों की पत्नियों का मंगलसूत्र आदि की बात की जा रही है। नहीं चाहिए भाजपा, भाजपा हटाओ, देश बचाओ, आदि बातें कहीं जा रही हैं। ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करने वाले ने लिखा कि क्या यह वीडियो सही है। अगर सही है तो जनता अंधभक्त है। वीडियो को यूपी भाजपा, पीएमओ, सीएम यूपी आदि को टैग किया गया है।

 

उत्तर प्रदेश एसटीएफ के एसीपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि एसटीएफ की तरफ से इस मामले में साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। इस मामले में नोएडा के बरौला गांव के निवासी श्याम गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच में यह पता चला है कि यह डीप फेक वीडियो है और ए आई जेनरेटेड है।
 

बता दें कि श्याम किशोर गुप्ता नोएडा में रेहड़ी-पटरी वालों का ठेकेदार है। यह आये दिन नोएडा में शासन व प्रशासन के बारे में अभ्रद टिप्पणी कर सोशल मीडिया पर चर्चित था। प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ अभ्रद टिप्पणी करते ही यह पुलिस के शिकंजे में फंस गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय