Sunday, May 19, 2024

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की लखनऊ हनुमान सेतु मंदिर में सफाई,कहा- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूरे देश के ल‍िए हर्षोल्लास का क्षण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लखनऊ में हनुमान सेतु मंदिर में जाकर मंदिर की सफाई व स्वच्छता का कार्य किया। उन्होंने स्वच्छ तीर्थ अभियान के अन्तर्गत श्रमदान किया। इस अवसर पर राजनाथ सिंह का कहना था कि उन्होने प्रभु श्रीराम के अनन्य सेवक, हनुमानजी की सेवा करने का सौभाग्य मिला।

राजनाथ सिंह ने एक चौपाई साझा करते हुए कहा, “हनुमान तेहि परसा कर पुनि कीन्ह प्रनाम, राम काजु कीन्हें बिनु मोहि कहां बिश्राम।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समस्त देशवासियों से आह्वान किया है कि सभी लोग अपने आस पास के मंदिरों में स्वच्छता के लिए श्रमदान करें। इसी के अंतर्गत भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को राजधानी दिल्ली के गुरू संत रविदास के ऐतिहासिक मंदिर में झाड़ू लगाकर और सफाई कर पार्टी के ‘स्वच्छ तीर्थ स्वच्छता अभियान’ में शामिल हुए थे।

‘स्वच्छ तीर्थ स्वच्छता अभियान’ के तहत मंदिर में सफाई करने के बाद नड्डा ने कहा था कि पीएम मोदी के आह्वान पर पार्टी ने तय किया है कि मकर संक्रांति के दिन 14 जनवरी से शुरू कर 22 जनवरी तक पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता हरेक तीर्थस्थल और मंदिर के सफाई अभियान में शामिल होंगे और वहां भजन-कीर्तन भी करेंगे।

अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के मुताबिक भाजपा ने देशभर में 14 जनवरी से 22 जनवरी तक स्वच्छता अभियान चलाने की योजना बनाई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय