Saturday, May 11, 2024

देहरादून के यू-ट्यूबर अगस्ते ने छू ली थी 294 की स्पीड, लड़खड़ाई बाइक, चली गई जान रफ्तार हेलमेट में लगे कैमरे में हुई रिकॉर्ड

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अलीगढ़। देहरादून के यू-ट्यूबर अगस्ते चौहान ने 294 की स्पीड को छू लिया था। उसके हेलमेट में लगे कैमरे में यह स्पीड रिकॉर्ड हुई है। इसमें अगस्ते यह कहते दिख रहे हैं कि हेलमेट की पैडिंग ठीक नहीं है। कहीं उड़ ना जाए।

पुलिस का मानना है कि तेज रफ्तार में ही अगस्ते की बाइक लड़खड़ाई, जिसके बाद घिसटते हुए उनका सिर डिवाइडर से टकराया और जान चली गई। टप्पल क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेस वे प्वाइंट 47 पर बुधवार को हादसे में देहरादून के कनाट प्लेस निवासी यू-ट्यूबर अगस्ते चौहान की मृत्यु हो गई थी। पिता ने हत्या का संदेह जताया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा था कि बेटे के दो कैमरे गायब हैं। करीब तीन घंटे की तलाशी के बाद पुलिस को हेलमेट पर लगा एक कैमरा घटनास्थल के पास झाड़ियों में फंसा मिला। इसमें घटना से पहले पांच मिनट की एक वीडियो रिकार्ड हुई है। पुलिस के अनुसार पांचों रेसर सुबह करीब छह बजे राइड पर निकले थे। 9.29 बजे पांचों रेसर जेवर टोल पर पहुंचे। 9.32 पर आमिर व अगस्ते जेवर टोल को पार करके मथुरा की तरफ बढ़े। करीब पांच किलोमीटर बाद ही दोनों ने यू-टर्न लिया। वीडियो में दोनों साथ में यू-टर्न लेते दिखे हैं।

वीडियो में प्रतीत हो रहा है कि अगस्ते की लगातार आमिर से फोन पर बात हो रही थी। इसमें वह कह रहा था कि हेलमेट परेशान कर रहा है। लग रहा है कि कहीं वह उड़ न जाए। स्पीड तेज पर उसने ये भी कहा कि बाइक को नियंत्रित करने के लिए 200-300 मीटर पहले ही ब्रेक लगाने होंगे। इसके बाद एक जगह 294 की स्पीड को छूने के दौरान उसने ये भी कहा कि 300 रह गया। संभवत: उसके सामने कोई गाड़ी आ गई तो ब्रेक लगाने पड़े। इसके कुछ मिनटों बाद ही हादसा हो गया। 10.02 बजे पीआरवी को हादसे की सूचना मिली थी।

पिता जितेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि बेटे के शरीर पर कहीं कोई चोट नहीं थी। सिर्फ सिर में चोट आई है। अगर बाइक 300 की स्पीड में होती तो कुछ नहीं बचता। इसके अलावा उसके साथियों ने करीब साढ़े तीन घंटे तक घटना को छिपाए रखा। एक बजे सूचना दी। आमिर ने जो वीडियो डाली है, उसमें अगस्ते उसके पीछे दिखा है।

उस समय आमिर की बाइक की स्पीड 113 थी। इससे स्पष्ट है कि अगस्ते की स्पीड कम थी। उसका टायर फटा नहीं था। संभवत: रिम किसी से टकराई। मैं पड़ताल कर रहा हूं। इसके बाद तहरीर दूंगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय