Sunday, May 26, 2024

दिल्ली आबकारी घोटालाः कोर्ट ने आरोपित वकील विनोद चौहान को तीन दिनों की ईडी हिरासत में भेजा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तार आरोपित वकील विनोद चौहान को तीन दिनों की ईडी हिरासत में भेज दिया है। स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने यह आदेश दिया।

विनोद चौहान को कल यानी 3 मई को गिरफ्तार किया गया था। पेशी के बाद ईडी ने विनोद चौहान की चार दिनों की हिरासत की मांग की थी। आरोप है कि के कविता के निजी सचिव अशोक कौशिक ने विनोद चौहान को रुपये से भरे बैग दिए थे। विनोद चौहान ने यह धनराशि हवाला के जरिये आम आदमी पार्टी को गोवा चुनाव के लिए भेजी थी। ईडी ने कहा कि विनोद चौहान के पास से 1.06 करोड़ रुपये जब्त किए गए और विनोद चौहान को यह पता था कि यह पैसा दिल्ली शराब घोटाले से आया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मामले में ईडी ने यह 18वीं गिरफ्तारी की है। इस मामले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी न्यायिक हिरासत में हैं। सुप्रीम कोर्ट उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई कर रही है। तीन मई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा था कि वो लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई कर सकता है।

इस मामले में पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया न्यायिक हिरासत में हैं। सिसोदिया की जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट खारिज कर चुका है, जिसके बाद उन्होंने दोबारा राऊज एवेन्यू कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी। राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 30 अप्रैल को सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उसके बाद सिसोदिया ने दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की। हाई कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए ईडी और सीबीआई को नोटिस जारी किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय