Sunday, May 19, 2024

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, बकरीद पर सुनिश्चित की जाएगी बिजली-पानी की निर्बाध आपूर्ति

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने बकरीद पर बिजली-पानी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश हैं। दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने आगामी ईद-उल-अजहा (बकरीद) के सफल आयोजन को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बुधवार को स्थलीय निरीक्षण कर तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को बकरीद के अवसर पर पानी की निर्बाध आपूर्ति करने और एमसीडी को साफ-सफाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। स्थलीय निरीक्षण के दौरान राजस्व विभाग, स्वास्थ्य, फायर सर्विस, एमसीडी, बीएसईएस, डीजेबी, पीडब्ल्यूडी सहित दिल्ली पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे।

स्थलीय निरीक्षण के बाद दिल्ली सरकार के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने समीक्षा बैठक कर सभी आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं की तैयारियों का जायजा लिया। मंत्री इमरान हुसैन ने आधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि एमसीडी द्वारा ईद-उल-अजहा के अवसर पर सड़कों और गलियों की नियमित सफाई की जाए और जरूरत के हिसाब से सफाई के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों को तैनात किया जाए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ईदगाह और धार्मिक स्थलों के आसपास की सड़कों-गलियों में पर्याप्त स्वच्छता सुनिश्चित की जाए। वहीं, कूड़े के निस्तारण के लिए प्राथमिकता के लिए पर्याप्त संख्या में कचरा उठाने करने वाली गाड़ियां लगाई जाएं। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को बिजली की नियमित आपूर्ति, स्ट्रीट लाइट्स की व्यवस्था, ट्रैफिक प्रबंधन, स्वास्थ्य सेवा, सुरक्षा व्यवस्था, अग्निशमन और आपातकालीन सेवा आदि विषयों को लेकर भी उचित दिशानिर्देश दिए।

इस दौरान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने अधिकारियों को अपने कार्यो के प्रति सजग रहने को कहा, ताकि ईद-उल-अजहा (बकरीद) के दौरान हर नागरिक को आसानी से सुविधाएं उपलब्ध हो सके। मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि ईद-उल-अजहा सर्वोच्च बलिदान की भावना को याद करने का अवसर है और लोगों को विश्वास, समर्पण और बलिदान के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय