Sunday, May 12, 2024

किसानों के दिल्ली चलो आह्वान पर दिल्ली पुलिस सतर्क

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। विभिन्न किसान संगठनों ने दिल्ली कूच का आह्वान किया है। इसके बाद गौतमबुद्ध नगर से दिल्ली जाने वाले सभी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौतमबुद्धनगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देशन में डीसीपी नोएडा विद्यासागर मिश्र एवं एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्र पुलिस बल के साथ चिल्ला बार्डर तथा अन्य स्थानों पर मंगलवार सुबह से ही पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश देते नजर आए।

सभी बॉर्डर पर सेकंड चेकिंग अभियान चलाए जाने की वजह से आम जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। गौतमबुद्ध नगर से दिल्ली को जोड़ने वाले सभी बॉर्डर पर बैरिकेड लगाकर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसके चलते ट्रैफिक व्यवस्था पर काफी दबाव आ रहा है। यातायात दबाव बढने की स्थिति में यातायात का डायवर्जन किया जा रहा है।

पुलिस ने लोगो से अपील की है की दिल्ली जाने वाले आमजन यातायात असुविधा से बचने के लिए मेट्रो का अधिक से अधिक प्रयोग करें। यमुना एक्सप्रेस-वे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली जाने वाले तथा सिरसा से परीचौक होकर सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का आगमन प्रतिबन्धित रहेगा।

वाहन चालक यातायात असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गां का प्रयोग कर गन्तव्य की ओर जा सकते हैं। नोएडा सेक्टर 93 से दिल्ली के लक्ष्मीनगर में एक शोरूम में काम करने वाली मोनिका का कहना है कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए काफी आसान रहता है, लेकिन इस किसान आंदोलन के चलते उन्हें काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, अपने ऑफिस पहुंचने के लिए उन्हें आम समय से करीब एक घंटा पहले निकालना पड़ता है और कई बार घंटो जाम में जूझना भी पड़ता है।

ऐसे ही हजारों लोग हैं जो अपने वाहनों से या पब्लिक ट्रांसपोर्ट से नोएडा से दिल्ली पहुंचते हैं और उसके लिए चिल्ला बॉर्डर मुख्य मार्ग है। यहां पर किसान आंदोलन के चलते कई बार लोगो को जाम से जूझना पड़ता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय