Saturday, April 27, 2024

दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद कॉन्ट्रैक्ट किलर किया गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद एक कॉन्ट्रैक्ट किलर को गिरफ्तार किया है। यह किलर मई में हुई एक हत्या के मामले में वांछित था। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान यूपी के मेरठ निवासी कामिल उर्फ नाहिद के रूप में हुई है। कामिल को पहले भी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में दर्ज हत्या, लूट, डकैती, हमला, आपराधिक धमकी और शस्त्र अधिनियम के कम से कम 12 आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने उसके कब्जे से 32 बोर की एक जिगाना पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस भी बरामद किये हैं। पुलिस के मुताबिक, रोहिणी में कामिल की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद उसके ठिकाने पर नज़र रखने के लिए इलाके में निगरानी रखी गई।

विशेष पुलिस आयुक्त (स्पेशल सेल) एचजीएस धालीवाल ने कहा कि बुधवार को, इंस्पेक्टर शिव कुमार को एक महीने से अधिक के प्रयासों के बाद, विशेष जानकारी मिली कि कामिल बाइक पर सवार होकर बवाना रोड पर महादेव चौक के पास आएगा और अपने सहयोगी से मिलने के लिए रात 10 से 11 बजे के बीच सेक्टर 29 रोहिणी की ओर जाएगा।

सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए एक टीम का गठन किया गया और आरोपी को पकड़ने के लिए उपरोक्त स्थान के पास जाल बिछाया गया। रात लगभग 10:15 बजे टीम ने कामिल के बताए हुलिए से मिलते-जुलते एक व्यक्ति को बाइक पर सवार होकर महादेव चौक की ओर से आते देखा।

धालीवाल ने कहा कि टीम ने उसे रुकने का इशारा किया। हालांकि, कामिल ने इसके बजाय अपनी बाइक छोड़ दी। स्थिति को भांपते हुए छापेमारी दल ने उसे घेर लिया और आत्मसमर्पण करने को कहा।

लेकिन कामिल ने अपनी पिस्तौल निकाली और पुलिस टीम की ओर तीन राउंड फायरिंग की। पुलिस की टीम ने आत्मरक्षा में दो राउंड फायरिंग की, जिसमें से एक गोली कामिल के दाहिने घुटने में लग गई।

इस दौरान टीम ने आरोपी पर काबू पाया और उसके उसके हाथ से पिस्टल छीन लिया। स्पेशल सीपी ने कहा, कामिल को तुरंत इलाज के लिए रोहिणी के डॉ. अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया। कामिल 17 और 18 मई की रात को जामा मस्जिद के पास शाका होटल के बाहर हुई सनसनीखेज गोलीबारी और हमले के मामले में वांछित था। इस घटना में समीर की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि शाका होटल के मालिक अकबर उर्फ राजू गंभीर रूप से घायल हो गया था।

यह पता चला है कि आरोपी, रेहान और शाबेज के साथ 18 मई को रात लगभग 1:30 बजे हथियार, बेसबॉल बैट, आयरन रॉड और अन्य हथियारों से लैस होकर शाका होटल पहुंचे। उन्होंने मालिक अकबर सहित होटल के कर्मचारियों पर हमला शुरू कर दिया।

जब अकबर के बहनोई समीर ने हस्तक्षेप करने का प्रयास किया तो हमलावरों ने उसे गोली मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई। हमलावरों ने होटल के पास 25 राउंड से ज्यादा फायरिंग की, जिससे खौफनाक मंजर हो गया। अधिकारी ने आगे कहा कि बाद में जांच के दौरान स्थानीय पुलिस को घटनास्थल पर लगभग 20 खाली गोले मिले थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय