Thursday, May 9, 2024

दिल्ली में आज से सजेगा पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, इन मार्गों पर जानें से बचें

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का आज से हनुमान कथा वाचन शुरू होगा। इससे पहले 21 कुंडलियां यज्ञ का आयोजन किया जाएगा। 21 कुंडलियां यज्ञ का शुभारंभ सुबह 8 बजे से आईपी एक्सटेंशन के उत्सव ग्राउंड स्थित कथा स्थल पर होगा, जिसका समापन 3 घंटे बाद तकरीबन 11 बजे होगा। इस यज्ञ में केवल 500 प्रतिभागी शामिल होंगे।

वहीं कार्यक्रम को लेकर दिल्ली पुलिस की तरफ से भी एडवाइजरी जारी की गई है। दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक पंडित धीरेंद्र शास्त्री के हनुमान कथा के मद्देनजर गुरुवार से शनिवार तक आईपी एक्सटेंशन के उत्सव ग्राउंड में कथा की अवधि के दौरान सड़क संख्या 57ए पर हसनपुर टी-प्वाइंट से एनएच 24 तक सीबीएसई भवन के सामने गाजीपुर नाले रोड नंबर 56 के कट और सीबीएसई भवन के पास रोड नंबर 57 वाले कट तक यातायात बाधित रहेगी। वाहन चालकों को सलाह दी जाती है कि वे रोड नंबर 57 पर टेल्को टी-प्वाइंट के माध्यम और एनएच 24 पर गाजीपुर गोल चक्कर में वैकल्पिक मार्गों का पालन करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमान कथा का शुभारंभ शाम चार से बजे होगा। तकरीबन 4 घंटे तक हनुमान कथा का वाचन होगा और इसका समापन देर शाम तकरीबन 8 बजे होगा। उम्मीद है कि इस कार्यक्रम में 50 हजार से 70 हजार भक्त मौजूद रहेंगे। एक घंटे के विराम के बाद रात 9 से 11 बजे तक प्रश्नोत्तरी का दौर चलेगा। इस कार्यक्रम में बागेश्वर धाम सरकार और समाज के 10 अन्य प्रमुख व्यक्तियों के साथ एक गोलमेज संवाद भी होगा।

कथा में शामिल होने वाले भक्तों के लिए कथा स्थल पर रहने, सोने खाने-पीने की भी व्यवस्था की गई है। प्रतिदिन तकरीबन 75 से 80 हजार भक्तों के लिए तीन वक्त के भोजन की व्यवस्था की गई है, जिसमें नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का भोजन शामिल है। कथा के लिए भव्य पंडाल बनाए गए हैं। सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है। दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय