Monday, May 20, 2024

मुज़फ्फरनगर में रजवाहे बंद कर दिए जाने से जिला पंचायत अध्यक्ष, 3 दिन में चलाने के निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। सिंचाई विभाग की लापरवाही के कारण बन्द पड़े राजबाहों को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ .वीरपाल निर्वाल ने रोष प्रकट करते हुए सिंचाई विभाग के उच्चाधिकारियों व सिंचाई मन्त्री को समस्या से अवगत कराया है तथा सिंचाई विभाग को तीन दिनों में सभी कार्य पूर्ण करने को कहा है।

मोरना-भोपा क्षेत्र में कृषि भूमि की लाइफलाइन माने जाने वाले चक मोहम्मदपुर लेफ्ट राजवाहे से हजारों हेक्टेयर भूमि की सिंचाई होती है। यह मुख्य राजवाह महीनों से बंद पड़ा है, जिससे गेहूं की बुवाई सरसों की फसल की सिंचाई प्रभावित हो रही है। रजवाहे बंद होने से क्षेत्र के किसान परेशान है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल ने बताया कि चक मोहम्मदपुर लेफ्ट राजवाहे के रेगुलेटर से हरिद्वार तक निरीक्षण किया गया है। लापरवाही के कारण रजवाहे के रेगुलेटर के पास भारी मात्रा में सिल्ट फंसी हुई है। कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर सिंचाई विभाग के उच्च अधिकारियों को अवगत कराने के साथ-साथ सिंचाई मंत्री को भी पत्र लिखा गया है। सिंचाई विभाग को तीन दिनों में सभी कार्य पूर्ण करने को कहा गया है।  कार्य शीघ्र पूरा न करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। चक मोहम्मदपुर लेफ्ट राजबाहे से निकलने वाली शाखाओं से मोरना-भोपा क्षेत्र में बड़े कृषि भूभाग की सिंचाई होती है। सिल्ट सफाई के नाम पर राजबाहे को बन्द किया गया है। महीनों से राजबाहे के बन्द होने से क्षेत्र के किसान बेहद परेशान हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय