Monday, May 20, 2024

छठ महापर्व को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। छठ महापर्व को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। देश में छठ महापर्व की शुरुआत के बाद दिल्ली में भी छठ पर्व को लेकर हर जगह पर तैयारी की जा रही है। ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि छठ पर्व को लेकर दिल्ली में प्रमुख तालाब और घाटों से सटे सड़कों पर रविवार को यातायात प्रभावित रहने की संभावना है। एडवाइजरी में छठ पूजा उत्सव के लिए आवंटित स्थलों के पास की सड़कों से गुजरने से बचने की सलाह दी गई है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि 19 नवंबर दोपहर/शाम को यातायात का सामान्य प्रवाह प्रभावित होने की संभावना है। 20 नवंबर, 2023 की सुबह प्रमुख तालाबों से लगी सड़कों पर यातायात पुलिस द्वारा आवश्यकता के आधार पर उचित मार्ग परिवर्तन किए जाएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यात्रियों को छठ पूजा स्थलों से सटी सड़कों से बचने की सलाह दी जाती है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा आउटर रिंग रोड, पुराने वजीराबाद ब्रिज से आईटीओ, विकास मार्ग, पुश्ता रोड (खजूरी/शास्त्री पार्क), कालिंदी कुंज ब्रिज, जीटीके रोड, रोहतक रोड, पंखा नजफगढ़ रोड, एमबी रोड, मां आनंदमई मार्ग आदि तक जाने वाली सड़कों पर जाने से बचने की सलाह दी गई है।

ट्रैफिक पुलिस की अपील:

-नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन और आईएसबीटी के लिए कोई प्रतिबंध नहीं होगा। हालांकि, लोगों को पहले से निकलना चाहिए और मार्गों में संभावित देरी को समायोजित करने के लिए पर्याप्त समय रखना चाहिए।

-लोगों से अनुरोध है कि वे सड़कों पर भीड़भाड़ कम करने के लिए दिल्ली मेट्रो जैसे सार्वजनिक परिवहन का लाभ उठाएं।

-अपने वाहन केवल निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही पार्क करें।

-सड़क किनारे पार्किंग से बचें, क्योंकि इससे यातायात के सामान्य प्रवाह में बाधा उत्पन्न होती है।

-कोई भी अज्ञात वस्तु या संदिग्ध व्यक्ति दिखने पर सूचना अवश्य दें, ड्यूटी पर मौजूद निकटतम पुलिसकर्मी को सूचित किया जाएगा।

-आम जनता और मोटर चालकों को सलाह दी जाती है कि वे धैर्य रखें, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करें और सभी चौराहों पर तैनात यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करें।

-लोगों से अनुरोध है कि असुविधा से बचने के लिए वे अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाएं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय