Sunday, May 19, 2024

दिल्ली के अतिरिक्त मुख्य सचिव जिम की लिफ्ट में फंसे, एफआईआर दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रवीण कुमार गुप्ता राष्ट्रीय राजधानी में एक जिम में लिफ्ट में फंस गए। नके निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) और ड्राइवर ने उन्हें बचा लिया। 13 जून की सुबह करीब 10.45 बजे जब वरिष्ठ नौकरशाह कनॉट प्लेस के हैमिल्टन कोर्ट स्थित जिम से निकल रहे थे, वह लिफ्ट में फंस गए।

काफी प्रयास के बाद भी लिफ्ट का दरवाजा नहीं खुला। उन्होंने इमरजेंसी बेल का बटन दबाया, लेकिन वह भी काम नहीं कर रहा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्राथमिकी में कहा गया है, मैंने प्रबंधक से सहायता मांगी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आखिरकार, मैंने अपने ड्राइवर और पीएसओ से संपर्क किया, जिन्होंने जबरदस्ती लिफ्ट का दरवाजा खोला और मुझे बचाया।

गुप्ता ने आगे जोर देकर कहा कि लिफ्ट उपयोग के लिए पूरी तरह से अनुपयुक्त थी, उन्होंने अपने अवलोकन का हवाला देते हुए कहा कि जिम में लिफ्ट कर्मचारियों और आवश्यक सुरक्षा उपायों की कमी थी।

अपनी शिकायत में, उन्होंने प्रबंधन द्वारा दिखाई गई गंभीर लापरवाही पर चिंता व्यक्त की, क्योंकि इससे कई व्यक्तियों का जीवन खतरे में पड़ सकता है, जो अक्सर व्यायाम के लिए प्रतिष्ठान में आते हैं।

गुप्ता की शिकायत के आधार पर, कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 287 (मशीनरी के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) और 336 (दूसरों की जान या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला अधिनियम) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय