Tuesday, May 21, 2024

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ का एक्शन, लापरवाही पर लगाया 23 लाख का जुमार्ना, 2 सीनियर मैनेजर को चेतावनी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। जी-20 समिट को लेकर नोएडा अथॉरिटी पूरे नोएडा को चमकाने में लगी हुई है। इसी के चलते नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु महेश्वरी अपने अधिकारियों के साथ सड़क पर मौजूद रहीं और जहां-जहां उन्हें कमी मिल रही थी, उन जगहों पर संबंधित कंपनियों पर जुमार्ना लगाया गया। इसके साथ कई सीनियर अधिकारियों को काम में लापरवाही बरतने पर चेतावनी भी दी गई। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु महेश्वरी ने सर्किल 1,2,3,4 और 5 के अलावा शहर में जन स्वास्थ्य के किए जा रहे कार्यों की निरीक्षण किया। इस मौके पर सेक्टर-11 में सर्विस रोड पर आरडब्लूए द्वारा बैरियर लगाकर रोड को बंद किया गया था। सीईओ ने बैरियर को तत्काल खुलवाते हुए प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक (सीनियर मैनेजर) और सहायक प्रबंधक व अवर अभियंता को चेतावनी दी। सेक्टर 14 से एक्सप्रेस-वे तक अलग-अलग स्थानों पर छल्ली बेचने वालों द्वारा किए गए अतिक्रमण से नाराज होकर सुपरवाइजर पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

खोड़ा एवं सेक्टर 62 के मध्य सर्विस रोड पर मेन कैरिज-वे पर किए जा रहे प्लास्टर का कार्य गुणवत्ता पूर्ण नहीं पाया गया। इसकी सामग्री की जांच कराने के निर्देश सीईओ ने दिए हैं। इसके अलावा खोड़ा एवं सेक्टर 62 के मध्य मार्ग पर निमार्णाधीन आरसीसी ड्रेन के कार्य की भी गुणवत्ता ठीक नहीं पाई गई। ठेकेदार कंपनी पर 5 लाख की पेनाल्टी लगाई गई है। वरिष्ठ प्रबंधक को चेतावनी व प्रबंधक को अवर अभियंता पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सेक्टर 62 में सफाई व्यवस्था का कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया। जिसके चलते सीईओ के आदेश पर ठेकेदार कंपनी पर 5 लाख की पेनाल्टी व सेक्टर 63, 64 के ठेकेदार कंपनी पर 5 लाख की पेनाल्टी लगाई गई है। बहलोलपुर अंडर पास के दोनों ओर की ग्रीन बेल्ट में पेड़-पौधे नहीं लगे हैं। इसलिए, संविदा कंपनी पर 3 लाख की पेनाल्टी लगाने के निर्देश दिए गए।

सीईओ रितु माहेश्वरी ने पाया कि सेक्टर 63 और 65 के मध्य मार्ग एवं सेक्टर 63 के आंतरिक मार्ग पर सेंट्रल वर्ज में कई स्थानों पर उद्यान विभाग द्वारा खोदी गई मिट्टी सेंट्रल वर्ज लेवल के ऊपर नजर आ रही है। इसे ध्यान में रखते हुए संविदा कार कंपनी पर 10 लाख का जुमार्ना लगाया है। साथ ही नोटिस निर्गत करने के आदेश दिए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय