Saturday, May 18, 2024

विकसित देश जरूरतमंद विकासशील देशों को अधिक आपातकालीन मानवीय सहायता प्रदान करें : चीन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बीजिंग। संयुक्त राष्ट्र स्थित चीन के स्थायी प्रतिनिधि चांग जून ने वैश्विक मानवीय सहायता कार्यों को मजबूत करने का आह्वान किया और कहा कि विकसित देशों को जरूरतमंद विकासशील देशों को अधिक भोजन और वित्तीय आपातकालीन मानवीय सहायता प्रदान करनी चाहिए।

चांग जून ने सुरक्षा परिषद में जलवायु, भोजन और सुरक्षा पर उच्च स्तरीय खुली बहस में कहा कि वर्तमान में एशिया, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका के कुछ देश गंभीर खाद्य संकट का सामना कर रहे हैं और उन्हें तत्काल अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मदद की जरूरत है। मानवीय सहायता को दबाव के उपकरण के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए और इसमें कोई राजनीतिक शर्तें नहीं जुड़ी होनी चाहिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चांग जून ने कहा कि जलवायु परिवर्तन मानव अस्तित्व और विकास से संबंधित है। अधिक से अधिक चरम मौसम की घटनाओं से खाद्य उत्पादन को खतरा हो रहा है, जिसका खामियाजा विकासशील देशों को भुगतना पड़ रहा है। चीन ने हमेशा विकासशील देशों को जलवायु लचीलापन बढ़ाने और खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने में प्रभावी ढंग से मदद करने के लिए लक्षित कार्रवाई करने की आवश्यकता पर जोर दिया है।

चांग जून ने कहा कि चाहे जलवायु परिवर्तन की समस्या को हल करना हो या खाद्य सुरक्षा को बनाए रखना हो, चीन इसे बहुत महत्व देता है और सक्रिय रूप से प्रभावी कार्रवाई करता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय