Sunday, April 28, 2024

सीधी कांड पीड़ित आदिवासी को पांच लाख की आर्थिक सहायता, घर बनाने के लिए भी मिलेंगे रुपये

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल/सीधी। मध्य प्रदेश के सीधी जिले के पेशाब कांड पीड़ित आदिवासी दशमत को सरकार की ओर से मिली मदद ने लखपति बना दिया है। एक तरफ जहां दशमत को पांच लाख रुपये नकद मिले है, वहीं मकान बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपये की सहायता राशि मंजूर की गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीधी के आदिवासी दशमत पर एक कथित भाजपा नेता द्वारा पेशाब किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एक तरफ सियासत गरमा गई है तो दूसरी तरफ आदिवासी के मानसम्मान पर जिरह छिड़ गई। इसी बीच गुरुवार को दशमत को सीधी से भोपाल बुलाया गया, जहां सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुख्यमंत्री आवास पर उससे मुलाकात की।

 

चौहान ने उसके न केवल पैर धोए बल्कि माफी भी मांगी। इतना ही नहीं दशमत का सम्मान करने के साथ उसके साथ नाश्ता किया और पौधारोपण भी किया। उन्‍होंने दशमत को अपना मित्र बताया और उसे सुदामा की संज्ञा दी।

 

मुख्यमंत्री ने दशरथ की पत्नी से भी बातचीत की और भरोसा दिलाया कि सरकार उसके साथ है। सीधी के जिलाधिकारी कलेक्टर साकेत मालवीय ने ट्वीट कर बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार दशमत रावत को पांच लाख रुपये की सहायता राशि तथा आवास निर्माण के लिए डेढ़ लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

 

उल्‍लेखनीय है कि मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान दशमत ने अपनी आर्थिक स्थिति और मकान की हालत का जिक्र किया था, जिस पर मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया था कि वह उसकी हरसंभव मदद करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय